teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeLifestyleसनस्क्रीन की जगह लगाएं यह नेचुरल ऑयल्स, मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे

सनस्क्रीन की जगह लगाएं यह नेचुरल ऑयल्स, मिलेंगे कई जबरदस्त फायदे

सनस्क्रीन हमारी त्वचा को सूरज की यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाता है. धूप में बिना सनस्क्रीन लगाए जानें से हमारी स्किन पर टैनिंग जैसी समस्या होने लगती है और साथ ही यह ढीली पड़ने लगती है.

Natural Oil Used as Suns Cream: हम सभी जब भी बाहर जाते हैं तो यह कोशिश करते हैं कि हम धूप में सनस्क्रीन लगाकर ही निकलें. यह हमारी त्वचा को सूरज की यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाता है. धूप में बिना सनस्क्रीन लगाए जानें से हमारी स्किन पर टैनिंग जैसी समस्या होने लगती है और साथ ही यह ढीली पड़ने लगती है और चेहरे पर एजिंग के लक्षण दिखने लगते हैं. यह स्किन पर सनबर्न की समस्या भी होने लगती है. अगर आप सनस्क्रीन नहीं लगाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ऑयल्स के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप सनस्क्रीन की तरह यूज कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन नेचुरल ऑयल्स के बारे में-

टी ट्री ऑयल हैं बहुत असरदार
हम सभी जानते हैं कि टी ट्री ऑयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. यह स्किन पर होने वाले रैशेज, खुजली और जलन से छुटकारा दिलाकर स्किन को हेल्दी बनाता है. इसे आप आपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं. यह आपकी स्किन को सनस्क्रीन के रूप में प्रोटेक्ट करेगा.

बादाम और जैतून का तेल है बहुत फायदेमंद
सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाने में बादाम और जैतून का तेल बहुत फायदेमंद है. यह स्किन पर होने वाली टैनिंग को कम कर उसे ग्लोइंग बनाता है. इसके साथ ही यह स्किन को एक्सफोलिएट करने में भी मदद करता है.

नारियल का तेल में हैं कई गुण
नारियल तेल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. इसे आप सनस्क्रीन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही यह बालों की ग्रोथ में भी मदद करता है. यह स्किन के खोए हुए पोषण को वापस लाने में मदद करता है और धूप के कारण हुए सन टैन को भी हटाता है.

तिल का तेल का करें इस्तेमाल
तिल का तेल सूरज की किरणों से बचाव करने में मदद करता है. धूप में जाने से पहले इस तेल की दो तीन बूंदे चेहरे पर लगाएं और उसकी मसाज करें. इस तेल में विटामिन ई होता है जो सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करता है. इसके साथ ही यह स्किन से टॉक्सिन्स निकालने में भी मददगार है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments