teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesघर पर बनाएं ये आसान सी टैपिओका करी, जानिए इसकी रेसिपी

घर पर बनाएं ये आसान सी टैपिओका करी, जानिए इसकी रेसिपी

बहुत ही कम समय अगर आपके पास है और गेस्ट आकर बहुत समय से इंतजार कर रहे हैं लेकिन आप ये तय नहीं कर पा रहे हैं कि उनके लिए क्या बनाएं जिसमें समय कम लगे और वो खाने में भी बहुत ज्यादा स्वादिष्ट हो तो आज हम जिस रेसिपी के बारे में आपको यहां बताने जा रहे हैं, उसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं और अपने गेस्ट को को संतुष्ट कर सकते हैं.

क्या आप एक मलाईदार करी के लिए तरस रहे हैं? फिर इस स्वादिष्ट टैपिओका करी को ट्राई करें, जिसे आप नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके कुछ ही मिनटों में घर पर बना सकते हैं. टैपिओका की अच्छाई से बनी ये रेसिपी कुछ साधारण सामग्री से बनाई जा सकती है. इसे चावल या अप्पम के साथ गर्मा-गर्म परोसें और आनंद लें.

टैपिओका करी की सामग्री

4 सर्विंग्स
2 कप टैपिओका
5 हरी मिर्च
1/2 छोटा चम्मच हल्दी
6 लौंग लहसुन
1/2 छोटा चम्मच राई
2 प्याज
आवश्यकता अनुसार नमक
2 कप नारियल
1 छोटा चम्मच जीरा
आवश्यकता अनुसार पानी
1 मुट्ठी करी पत्ता
2 बड़े चम्मच नारियल का तेल
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

तड़के के लिए

3 सूखी लाल मिर्च

टैपिओका करी बनाने की विधि

स्टेप 1- टैपिओका को धोकर छील लें

इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए, टैपिओका को धोकर छील लें. इसके बाद, टैपिओका को छोटे क्यूब्स में काट लें. एक पैन लें और टैपिओका को थोड़े से पानी और नमक के साथ उबाल लें, जब तक कि ये अच्छी तरह से पक न जाए. पानी निथार कर एक तरफ रख दें.

स्टेप 2- नारियल का पेस्ट बना लें

इसके बाद, एक ब्लेंडर में 2 कप नारियल का फ्लेश, लहसुन लौंग, हल्दी पाउडर, हरी मिर्च, लाल मिर्च और जीरा के साथ थोड़ा नमक का एक चिकना पेस्ट बनाएं. इसे अच्छी तरह मिला लें और एक तरफ रख दें.

स्टेप 3- करी को पकाएं

फिर एक पैन लें और उसमें थोड़ा सा घी डालें, फिर उबले हुए टैपिओका के साथ नारियल का पेस्ट डालें. मैशर का इस्तेमाल करके टैपिओका को गाढ़ा करी बनाने के लिए मैश करें और थोड़ा लाल मिर्च पाउडर डालें. फिर ग्रेवी को थोड़ा पानी डालकर पकाएं और उबाल आने दें.

स्टेप 4- तड़का डालें और गर्मा-गर्म परोसें

इसके बाद, करी को एक सर्विंग बाउल में निकाल लें और मध्यम आंच पर एक पैन लेकर तड़का तैयार करें. फिर थोड़ा सा तेल, राई, कटे हुए प्याज डालें और कुछ मिनट तक भूनें. फिर तेल में करी पत्ता, लाल मिर्च डालें और आप कटे हुए नारियल के टुकड़े भी डाल सकते हैं. तड़के को करी पर डालें और चावल के साथ गर्मा-गर्म परोसें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments