teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeFashionबालों को करना चाहती हैं कर्ल, हीट की जगह करें कर्लर का...

बालों को करना चाहती हैं कर्ल, हीट की जगह करें कर्लर का इस्तेमाल, बाल रहेंगे स्वस्थ्य और Bouncy

समय की कमी के कारण महिलाओं आयरन रोलर का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन, अगर आप बालों को वॉल्यूम देना चाहती हैं तो आपके लिए रोलर एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. बार-बार बालों को हीट देने से वो खराब हो जाते हैं.

Tips to curl your Hair with Curler: खूबसूरत और वॉल्यूम बालों का शौक किस महिला को नहीं होता है. आजकल महिलाओं बालों को नई हेयर स्टाइल देने के लिए हीट का यूज करती है. आज कल के समय में महलाएं आयरन से बालों को आसानी से रोल कर रही हैं. लेकिन, पहले इस काम के लिए रोलर का इस्तेमाल किया जाता था. समय की कमी के कारण महिलाओं आयरन रोलर का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन, अगर आप बालों को वॉल्यूम देना चाहती हैं तो आपके लिए रोलर एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

बता दें कि बार-बार बालों को हीट देने से वो खराब हो जाते हैं. लेकिन, रोलर के इस्तेमाल से किसी तरह का नुकासान नहीं होता है. लेकिन, रोलर इस्तेमाल आजकल सबसे बड़ी प्राब्लम है इसे ठीक से यूज ना कर पाना. बहुत कम लोगों को इसके ठीक से इस्तेमाल के बारे में पता है. तो चलिए जानते हैं इसे यूज करने के सही तरीके के बारे में-

हेयर रोलर लगाने से पहले बालों को करें साफ
जब भी बालों में हेयर रोलर लगाएं तो इस बात का खास ख्याल रखें कि बालों को पहले ठीक से साफ कर लें. गंदे बालों को कर्ल करने की कोशिश ना करें क्योंकि गंदे बालों को ठीक से कर्ल नहीं कर पाएगा. सबसे पहले बालों को ठीक से साफ करें और बाद में उसे कंडीशन करें. इसके बाद बालों में सीरम लगाएं. उसके बाद रोलर का इस्तेमाल करें.

अब रेलर्स का करें इस्तेमाल
रोलर्स का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले बालों को छोटे-छोटे हिस्से में बांट लें. फिर इसे बालों के आखरी सिरे से लगाना शुरू करें. बालों को रोल करते हुए इसे उपर की तरफ ले जाएं. फिर आखरी में रोल क्लिप को स्कैल्प के पास पिनअप कर लें. इस तरह सभी बाल को रोल कर लें.

इतनी देर रखें रोलर
आप कितनी देर रोलर बालों में रखेंगी यह पूरी तरह से कर्ल्स पर निर्भर करता है. अगर आपके कर्ल्स और बालों को वॉल्यूम देना चाहती हैं तो आप बालों में रोलर को 7 से 8 घंटे के लिए रखने की जरूरत है. अगर आप बालों को हल्के कर्ल्स देना चाहती हैं तो इसे सिर्फ 3 से 4 घंटे तक रखें.

रोलर इस तरह हटाएं
बालों में से रोलर को आराम से हटाएं ताकि रोलर्स खराब ना हों. इसके बाद अपनी उंगलियों से कर्ल्स को हल्का ढीला करें और हेयर स्प्रे लगाकर बालों को सेट करें. आप बाल वेवी हो जाएंगे साथ ही बालों में वॉल्यूम आएंगी.

बालों से रोलर हटाने के लिए आप सबसे पहले उंगलियों से कर्ल्स को हल्का ढीला करें. बाद में हेयर स्प्रे (Hair Spray) लगाकर बालों को सेट करें. यह आपके बालों को वेवी के साथ-साथ वॉल्यूम भी देगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments