teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeFashionसंतरे के छिलके से ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच, चेहरे पर आएगा गजब...

संतरे के छिलके से ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

हर कोई ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) चाहता है और खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए मेहंगे प्रोड्क्टस का इस्तेमाल करते हैं, ब्लीच भी उनमें से एक ही है, कई बार ब्लीच (Bleach) करने से आपका चेहरा खराब हो सकता है, यहां आपको नेचुरल फेशियल ब्लीच ( Natural Facial Bleach) बनाने के तरीके के बारे में बता रहे हैं, इससे आपकी स्किन तो ग्लो (Glowing Skin) करेगी ही। साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। आइए जानते हैं कि संतरे से आप ब्लीच कैसे बना सकते हैं।

स्किन के लिए अच्छा होता है विटामिन सी (Vitamin C)

आप सभी जानते हैं कि संतरे (Orange) में विटामिन सी (Vitamin C) भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो आपकी स्किन (Skin) के लिए काफी अच्छा होता है। हर दिन एक गिलास जूस (Orange Juice) स्किन की सभी समस्याओं को दूर रख सकता है और स्किन को ग्लोइंग बना सकता है।

संतरे के छिलकों और दही से बनी ब्लीच (Orange Peel And Yogurt Facial Bleach)

संतरे और दही से बना ब्लीच एक नेचुरल ब्लीच होगा, जो आपके चेहर के रोमछिद्रों को अंदर से साफ करेगा और गंदगी को बाहर निकालेगा। इसके लिए आप संतरा खाने के बाद उसका छिलका उतार कर धूप में सुखा लें। फिर कई बार ग्राइंडर में पीसकर इसका बहुत महीन पाउडर बना लें। फिर एक बाउल में थोड़ा सा दही लें और उसमें संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं। इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद अपने फेस को अच्छे से धो लें।

संतरे की छिलके और शहद से बनाएं ब्लीच (Orange Peel And Honey Facial Bleach)

आप चाहे तो संतरे के छिलके में शहद मिलाकर भी ब्लीच बना सकते हैं, इससे आपकी स्किन और निखर कर आएगी। इसे बनाने के लिए आप संतरे के छिलकों को उतार कर सूखा लें और जब यह अच्छे से सूख जाए तो इन्हें पीसकर पाउडर बना लें। अब आप पाउडर में शहद, गुलाब जल का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं और जब यह पूरी तरह सूख जाएं तो आप नॉर्मल पानी से अपने फेस को धो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments