teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeSportटीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से नाराज...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से नाराज है BCCI

भारतीय विराट कोहली (Virat Kohli) के विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटने का ऐलान करने के तुरंत बाद बीसीसीआई (BCCI) के मुख्य कोच पद के लिए नए उम्मीदवारों के नाम पर विचार करना शुरू कर दिया है। यानि कि आगामी टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद ना केवल कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी से हटेंगे बल्कि मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल भी खत्म होगा।

ताजा रिपोर्ट से ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड कोहली और शास्त्री से नाराज है। एक तरफ जहां टी20 विश्व कप के बाद रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट का दायित्व संभालने के लिए तैयार हैं।

खबरें ऐसी भी हैं टीम के कुछ खिलाड़ियों ने शिकायत की थी कि कोहली ऑफ फील्ड में जरूरत पड़ने पर पहुंच से बाहर रहते हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी के दरवाजे टीम के खिलाड़ियों के लिए 24 घंटे खुले रहते थे।

अपनी पहचान छिपाने की शर्त पर बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “जय शाह (बीसीसीआई सचिव) को इन सब के बारे में टीम के करीबी लोगों के माध्यम से सूचित किया गया और उन्हें ये पसंद नहीं आया। शाह ने अन्य अधिकारियों से भी सलाह ली। कुछ खिलाड़ियों से भी संपर्क किया जा रहा था और उनकी राय ली जा रही थी।”

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई लंबे समय से उनके (कोहली-शास्त्री) पंख काटने की योजना बना रहा था और इसकी शुरूआत धोनी को मेंटर (जिसके बारे में कोहली को पता भी नहीं था) के रूप में नियुक्त करने और रविचंद्रन अश्विन को टी20 टीम में वापस लाने के साथ की गई थी। अश्विन को उनके अनुभव के बावजूद हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया गया तो, इन सब बातों ने कहीं ना कहीं अधिकारियों को नाखुश या गुस्से में डाल दिया।”

बीसीसीआई पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को नए कोच पद के उम्मीदवारों के तौर पर देख रहा है। पूर्व अधिकारी ने कहा, “कुंबले को वापस लाने की योजना (कोहली के साथ पुरानी दरार को जानकर), से बोर्ड दिखा रहा है कि मालिक कौन है। हां, लक्ष्मण से भी संपर्क किया गया था। लेकिन कुंबले तभी सबसे आगे चल रहे हैं, अगर वो प्रस्ताव स्वीकार करते हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments