teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesअपने डिनर को पनीर टमाटर की सब्जी के साथ बनाएं शानदार, जानिए...

अपने डिनर को पनीर टमाटर की सब्जी के साथ बनाएं शानदार, जानिए पकाने की विधि

पनीर तकरीबन सभी लोगों को पसंद होता है. पनीर की कई सारी रेसिपीज बनाई जाती है जिसे लोग बड़े ही चाव से खाते हैं. पनीर का नाम लेते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है और कई तो भूख न रहते हुए भी इसे खाने से मना नहीं कर पाते. इसके लिए लोगों की दीवानगी देखते ही बनती है.

पनीर टमाटर एक स्वादिष्ट स्नैक है जिसका आनंद आप कभी भी ले सकते हैं. आप भरवां पनीर टमाटर को साइड डिश के रूप में भी परोस सकते हैं और पौष्टिक भोजन का आनंद ले सकते हैं. अगर आप पनीर के शौकीन हैं, तो ये स्वादिष्ट रेसिपी जरूर ट्राई करें.

टमाटर की इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको बस टमाटर, पनीर, ऑरिगेनो, चिली फ्लेक्स, हरा धनिया, नमक और काली मिर्च चाहिए. आप या तो टमाटर को ओवन में बेक कर सकते हैं या सिर्फ एक पैन में पका सकते हैं.

हमने इस रेसिपी में परमेसन चीज और मोजेरेला चीज का इस्तेमाल किया है, हालांकि, आप अपनी पसंद के किसी भी चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये पनीर रेसिपी इतनी स्वादिष्ट है कि हर उम्र के लोग इसे जरूर पसंद करेंगे. इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें, इसे रेट करें और हमें बताएं कि ये कैसी बनी?

पनीर टमाटर की सामग्री

4 सर्विंग्स

4 टमाटर
1/4 कप कद्दूकस किया हुआ पनीर पनीर
1 छोटा चम्मच चिल्ली फ्लेक्स
2 बड़े चम्मच कटा हरा धनिया
4 चुटकी काली मिर्च
1/4 कप कद्दूकस किया हुआ मोजरेला
1 छोटा चम्मच अजवायन
आवश्यकता अनुसार नमक
आवश्यकता अनुसार राइस ब्रान ऑयल

पनीर टमाटर कैसे बनाएं?

स्टेप 1

टमाटर तैयार करें

टमाटर के ऊपर के हिस्से को काट कर बीज निकाल लें. अब टमाटर को कम से कम तेल से हल्का चिकना कर लें.

स्टेप 2

टमाटर को स्टफ करें

अब एक बाउल में कद्दूकस किया हुआ मोजरेला और परमेसन चीज डालें. ऑरिगेनो, चिल्ली फ्लेक्स, हरा धनिया और स्वादानुसार नमक डालें. सभी टमाटरों में पनीर को समान रूप से भरकर अच्छी तरह मिला लीजिए. हर एक भरवां टमाटर पर एक चुटकी काली मिर्च पाउडर छिड़कें.

स्टेप 3

सेंकें और परोसें

अब टमाटर को घी लगी बेकिंग ट्रे पर रखें. पहले से गर्म ओवन में 220 डिग्री सेल्सियस पर 10-12 मिनट के लिए बेक करें. आप टमाटर को घी लगी कड़ाही में भी रख सकते हैं, उन्हें ढक्कन से ढककर नर्म होने तक पका सकते हैं.

स्टेप 4

परोसने के लिए तैयार

स्वादिष्ट टमाटर परोसें और आनंद लें.

इन स्टेप्स को फॉलो करके आप घर पर बहुत ही आसानी से इस पनीर टमाटर की रेसिपी को आजमा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments