teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleनॉर्वे में मौजूद ये जगहें छीन लेंगी आपकी रातों की नींद

नॉर्वे में मौजूद ये जगहें छीन लेंगी आपकी रातों की नींद

नॉर्वे एक सुंदर नॉर्डिक देश है. सर्दियों का मौसम नॉर्वे का सबसे बड़ा अट्रैक्शन है. जिसे देखने लोग न जाने कितनी ही दूर से आते हैं. ऐसा कहा जाता है कि नॉर्वे की फेमस नॉर्थर्न लाइट्स के अद्भुत नज़ारे को देखने के लिए सर्दियों का वक्त सबसे बेहतर है. इसके अलावा, नॉर्वे के बारे में कई ऐसी चीज़ें हैं जो न सिर्फ हैरानी भरी हैं बल्कि बेहद ही खौफनाक भी हैं. लेकिन आज हम आपको नॉर्वे के उन बेस्ट प्लेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के दिलकश नज़ारे हसीन वादियां आपके कदम रोक लेंगी आपको बस यही लगेगा कि काश इस पल के साथ साथ आप भी वहीं थम जाएं.

1. लोफोटेन द्वीप समूह
नॉर्वे में घूमने के लिए लोफ़ोटेन द्वीप सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है. द्वीपों का समूह, देश के उत्तरी भाग में बसता है पोस्टकार्ड-परिपूर्ण परिदृश्य (postcard-perfect landscape) की पेशकश करता है जिसमें मछली पकड़ने वाले छोटे गाँव शामिल हैं जो कि fjords में बसे हैं, जो बीहड़ तट चोटियों के अपोजिट है जो सीधे समुद्र से उठते हैं.

2. अलसुंद
अलसुंद पश्चिमी तट पर एक संकीर्ण प्रायद्वीप पर है राजसी उत्तर पश्चिमी fjords अल्पाइन पहाड़ों का प्रवेश द्वार माना जाता है. यह बड़े पैमाने पर कॉड-फिशिंग बेड़े वाले देशों के लिए घर का आधार है सभी द्वारा माना जाता है जो एक सुरम्य सर्वोत्कृष्ट (beautiful and quintessential) स्कैंडिनेवियाई शहर का दौरा करते हैं.

3. स्वालबार्ड
स्वालबार्ड द्वीप समूह नेचर के रोमांच से भरा हुआ है. द्वीपसमूह पर अछूते लैंडस्केप पाएंगे, जो नॉर्वेजियन सागर, आर्कटिक महासागर, बार्ट्स सी ग्रीनलैंड सागर के बीच स्थित हैं. ये जगह पहाड़ों प्राचीन ग्लेशियरों के साथ साथ ध्रुवीय भालू, हिरन, वालरस ध्रुवीय लोमड़ियों यानी की वन्य जीवों से भरी हुई है.

4. ट्रोम्सो
यह उत्तरी नॉर्वे का सबसे बड़ा शहर है 18 वीं शताब्दी के लकड़ी के घरों भव्य प्राकृतिक परिवेश के लिए जाना जाता है. Tromsoya पर स्थित है, इस क्षेत्र में कई द्वीपों में से एक, सुंदर जंगलों के माध्यम से घूमने के लिए Stjsteinhe केबल कार Storsteinen के शीर्ष करने के लिए highly recommended हैं.

5. ओस्लो
यूरोप के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक, ओस्लो विश्व स्तरीय रेस्तरां, art galleries बाइकिंग लेन के साथ एक cosmopolitan destination है. यहां आप नेशनल थिएटर नेशनल म्यूज़ियम ऑफ़ आर्ट जैसे सांस्कृतिक आकर्षणों को देख सकते हैं फेमस स्टेम चर्च के दर्शन भी कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments