teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionचिपचिपे बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये हेयर मास्क, जानिए...

चिपचिपे बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये हेयर मास्क, जानिए बनाने का तरीका

गर्मी हो या मानसून चिपचिप बालों का मुख्य कारण पसीना और नमी होती है जिसकी वजह से बालों चिपचिपे हो जाते हैं. कई बार इसकी वजह से बदबू आने लगती है. पसीने और ऑयल के कारण स्कैल्प में खुजली होती है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हम बालों को हफ्ते में दो बार धोते हैं. लेकिन इतना ज्यादा केमिकल यूज करने का असर बालों को दिखता है. इसकी वजह हेयर फॉल और दो मुंहे बालों की समस्या बढ़ जाती है. खासतौर पर मानसून में झड़ते बालों की समस्या से हर कोई परेशान रहता है.

अगर आप बालों को केमिकल से बचाना चाहती हैं तो घरेलू उपाय का इस्तेमाल कर सकती है. इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे. आप बालों की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए पुदीने और नींबू से बनी होम रेमडी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे न आपके बालों का चिपचिपापन दूर होगा. बल्कि बालों की ग्रोथ भी बढ़ेगी. आइए जानते हैं इसे कैस बनाते हैं और इसके क्या फायदा है.

पुदीना – नींबू का हेयर मास्क

सामग्री

2 ग्रीन टी बैग
एक नींबू का रस
6 से 7 पुदीने के पत्ते
पानी आवश्यकता अनुसार

बनाने की विधि

इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले पानी गर्म कर लें. उसके बाद उसमें पुदीने की पत्तियां, ग्रीन टी बैग उबाल लें और फिर नींबू का रस डाले.
अब इस मिश्रण को छानकर अलग कर लें और जब नहाने जाएं तो बाल धोने के लिए इस्तेमाल करें.

हेयर मास्क लगाएं

बालों की चिपचिपाहट दूर करने के लिए नींबू का रस और पुदीने के पत्ते को एक साथ मिलाकर मिक्सी में पीसकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को बालों के स्कैल्प पर लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में गुनगुने पानी से धोएं. इसे लगाने से बालों की चिपचिपाहट दूर होगी और एक्सट्रा ऑयल भी निकल जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments