teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesस्वाद में बेहतरीन लगती है प्याज की कढ़ी, चावल या रोटी के...

स्वाद में बेहतरीन लगती है प्याज की कढ़ी, चावल या रोटी के साथ खाने में आएगा मजा

कढ़ी तो आपने कई तरह का खाई होंगी, लेकिन क्या आपने कभी प्याज की कढ़ी खाई है? अगर नहीं तो आप इसे बेहद आसानी से बना सकते हैं। ये खाने में बहुत टेस्टी लगती है और बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। कई लोगों को कढ़ी बनाने का मन नहीं करता क्योंकि उनकी कढ़ी फट जाती है, लेकिन अगर आप बताई गई रेसिपी से कढ़ी बनाते हैं तो ये नहीं फटेगी और टेस्ट में भी बेहतरीन लगेगी। आइए जानते हैं प्याज की कढ़ी बनाने की रेसिपी।

कैसे करें तैयारी

प्याज की कढ़ी बनाने के लिए आप सबसे पहले दही को फेट लें और इसे थोड़ा पतला करें। फिर इसमें 1 से डेढ़ चम्मच बेसन मिलाएं। अच्छे से मिलाएं और फिर थोड़ी सी हिंग मिला दें। अब एक प्याज को काट लें। प्याज लंबे आकार में काटें। साबुत लाल मिर्च को भी निकाल कर रखें।

ऐसे बनाएं

प्याज की कढ़ी बनाने के लिए एक पैन में सरसों का तेल मिलाएं और उसमें सबुत लाल मिर्च और राई मिक्स करें। फिर इसमें लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर मिलाएं अब थोड़ा सा पानी डालकर अच्छे से पकाएं। अब इसमें कटी हुई प्याज डालें, अच्छे से भूनें। प्याज के भुनने के बाद इसमें धीरी आंच पर दही डालें। धीरे-धीरे कर के चलाते रहें। अब गैस तेज करें और चलाते रहें जब तक के कढ़ी में एक उबाल न आ जाए। उबाल आने के बाद इसे धीमी आंच पर 15 मिनट के लिए उबलने दें। फिर इसमें नमक और थोड़ा सा गर्म मसाला मिलाएं।

अगर कढ़ी खट्टी ज्यादा पसंद हो तो टेस्ट करने के बाद नींबू निचौड़ दें। अब इसे धनिया से गार्निश करें और चावल या रोटी के साथ सर्व करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments