teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelये हैं उत्तर गोवा के 7 बेहतरीन बीच, घूमने का बना रहे...

ये हैं उत्तर गोवा के 7 बेहतरीन बीच, घूमने का बना रहे हैं प्लान तो यहां जरूर जाएं

गोवा दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है, खासकर सर्दियों के महीनों के दौरान जब लोग ठंड से बचना चाहते हैं और आराम करना चाहते हैं. गोवा में कई खूबसूरत बीच हैं. उत्तर से दक्षिण गोवा तक हर 5 मिनट की यात्रा के बाद, एक नया समुद्र तट है.

इतने सारे विकल्प उपलब्ध होने के कारण, लोग आमतौर पर भ्रमित हो जाते हैं कि किस पर जाएं और किसे छोड़ दिया जाए. ऐसे में आप उत्तरी गोवा में कौन से खूबसूरत बीच पर घूमने जा सकते हैं आइए जानें.

उत्तर गोवा के 7 बेहतरीन बीच

मोरजिम बीच

मोरजिम बीच उत्तरी गोवा के सबसे शांत समुद्र तटों में से एक है. यहां आफ वाइल्ड सैंड का आनंद ले सकते हैं. 3 किलोमीटर लंबा समुद्र तट पर सैर का आनंद ले सकते हैं और सूर्यास्त के सबसे खूबसूरत दृश्य को देख सकते हैं.

कलंगुट बीच

कलंगुट बीच उत्तरी गोवा का सबसे लंबा समुद्र तट है, जो कैंडोलिम समुद्र तट से शुरू होकर बागा समुद्र तट तक फैला है. इस कारण इसे “समुद्र तटों की रानी” भी कहा जाता है. गोवा के सबसे व्यस्त और सबसे व्यावसायिक समुद्र तटों में से एक होने के कारण यहां हर जगह बहुत ही फ्रेंडली माहौल रहता है.

सिंक्वेरिम बीच

उत्तरी गोवा का सिंक्वेरिम बीच गोवा के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक है. ये विंडसर्फिंग, पैरासेलिंग, स्कूबा डाइविंग, वाटर स्कीइंग और फिशिंग के लिए प्रसिद्ध है. पाम ट्री से घिरी सुनहरी रेत के साथ समुद्र तट की सेटिंग इतनी भव्य है कि आप इस जगह को भूल नहीं पाएंगे.

बागा बीच

बागा बीच कलंगुट बीच के करीब स्थित है और अपने सुंदर सूर्यास्त के दृश्य और नाइटलाइफ के लिए प्रसिद्ध है. ये बहुत से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

अंजुना बीच

अंजुना बीच वाटरस्पोर्ट्स, नाइटक्लब, पार्टियों और पिस्सू बाजारों के लिए जाना जाता है. ये जगह में एक खूबसूरत आकर्षण है जो लोगों को आकर्षित करती है.

अरामबोल बीच

अरामबोल बीच उत्तरी गोवा के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक है. अरामबोल बीच गोवा के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक माना जाता है. ये एक चट्टानी रेत से ढका समुद्र तट है जिसके एक छोर पर जंगल और दूसरे छोर पर समुद्र है.

वागाटोर बीच

वागाटोर बीच गोवा के सबसे खूबसूरत बीच में से एक है. ये अपनी सफेद रेत और खूबसूरत चट्टानों के लिए जाना जाता है. व्यापक मनोरम दृश्य, समुद्र तट के किनारे और ट्रान्स पार्टियां इसे एक लोकप्रिय गंतव्य बनाती हैं. समुद्र तट को दो प्रमुख भागों में बांटा गया है- लिटिल वैगेटर और बिग वैगेटर.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments