teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionरिवर्स हेयर वॉश क्या है? रिवर्स हेयर वॉश के बारे में आपको...

रिवर्स हेयर वॉश क्या है? रिवर्स हेयर वॉश के बारे में आपको ये जानना चाहिए

हमारे बाल धोने की रूटीन हमेशा शैम्पू, झाग, कंडीशन और वॉश ऑफ रही है. जब तक हम याद कर सकते थे, ये रिचुअल वही रहा है. और ये हम में से ज्यादातर के लिए बहुत अच्छा काम कर रहा है.

लेकिन हम में से कुछ अभी भी डल और बेजान बालों से पीड़ित हैं. अगर आपका बाल अभी भी शाइन और उसकी लाइफ दिखाने से इनकार करता है, तो बालों को उल्टा धोने की कोशिश करें.

रिवर्स हेयर वॉश क्या है?

ये हकीकत में काफी आसान है. आपको बस अपने नियमित बाल धोने के प्रोसेस को उलट देना है. अपने नम बालों को कंडीशनिंग करके शुरू करें और शैंपू करने के बाद धो लें.

ये कंडीशनर के जरिए स्कैल्प पर छोड़े गए किसी भी वेस्ट को धोने में मदद करता है, और इसलिए बालों का वजन कम नहीं होता है. जिन लोगों की स्कैल्प ऑयली है, पतले या लिंप बाल हैं, उनके लिए ये ट्रिक आपके बालों में जान डाल सकती है.

बालों को उल्टा धोने के फायदे

ये टेक्नीक स्कैल्प को साफ करने से पहले बालों के रोम को ठीक करने में मदद करेगी, जिससे बाल स्वस्थ और हाइड्रेटेड दिखेंगे. कुछ लोगों ने ये भी दावा किया है कि बालों को उल्टा धोने से भी सपाट, डल बालों में कुछ बनावट जोड़ने में मदद मिलती है.

हालांकि, सूखे और खुरदुरे सिरों की संभावना को रोकने के लिए, हफ्ते में केवल एक बार रिवर्स बाल धोने का ऑप्शन चुनें.

इसके अलावा, ड्राई सिरों के लिए, आप ज्यादा मात्रा में कंडीशनर लगा सकते हैं, लेकिन इसे रिन्स न करें. बस पानी का एक छींटा पर्याप्त होना चाहिए, उसके बाद नियमित शैम्पू कर सकते हैं.

बालों को उल्टा धोने का ऑप्शन किसे चुनना चाहिए?

जो कोई भी डल और बेजान बालों से जूझ रहा है, वो बालों को उल्टा धोने की कोशिश कर सकता है.

ये विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है जिनके अच्छे बाल या तेल वाला स्कैल्प है. ये बालों को बिना तोल किए कंडीशन करने में मदद करता है.

यहां तक ​​कि अगर आपके घने या सूखे बाल हैं, तो ये टेक्नीक आपके लॉक्स में कुछ बनावट जोड़ने में मदद कर सकते हैं.

जो लोग बालों के झड़ने की वजह से कंडीशनर का इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं और ड्राई सिरों से पीड़ित हैं, ये टेक्नीक आपके लिए वरदान साबित हो सकती है. इसलिए आपको इन्हीं तरीके से अपने बालों का भरपूर खयाल रखना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments