teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesघर पर बनाएं ये बेहतरीन सूजी पिज्जा, जानिए इसकी रेसिपी

घर पर बनाएं ये बेहतरीन सूजी पिज्जा, जानिए इसकी रेसिपी

अगर आप मैदा वाला पिज्जा नहीं खाना चाहते हैं तो सूजी पिज्जा एक स्वादिष्ट डिश है. सूजी पिज्जा को ब्रेड की मदद से घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

इस हेल्दी रेसिपी को बनाने के लिए आपको बस ब्राउन ब्रेड स्लाइस, सूजी, दही, मलाई, प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, काली जैतून, नमक और काली मिर्च पाउडर चाहिए.

पिज्जा को लजीज स्वाद देने के लिए आप ऊपर से कुछ पनीर डाल सकते हैं, हालांकि, ये स्टेप पूरी तरह से ऑप्शनल है और इसे छोड़ा जा सकता है.

ये पिज्जा रेसिपी बनाने में इतनी आसान है कि आप इसे सिर्फ 20 मिनट में बना सकते हैं. सूजी पिज्जा बच्चों के साथ-साथ बड़ों के बीच भी जल्द ही हिट हो जाएगा.

आपको इस पिज्जा को बेक करने की भी जरूरत नहीं है, क्योंकि आप इसे नॉन-स्टिक तवे पर तेल की कुछ बूंदों के साथ आसानी से पका सकते हैं.

अगर आप वर्तमान में डाइट का पालन कर रहे हैं तो ये सूजी पिज्जा हेल्दी तरीके से आपके स्वाद को तृप्त करेगा.

आखिर में, सूजी पिज्जा को अजवायन, चिली फ्लेक्स से गार्निश करें और इसे केचप या अपनी पसंद के किसी दूसरे डिप के साथ परोसें. इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें, इसे रेट करें और हमें बताएं कि ये कैसी बनी?

सूजी पिज्जा की सामग्री

2 सर्विंग्स

4 स्लाइस ब्राउन ब्रेड
1/2 प्याज
1/2 शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
आवश्यकता अनुसार नमक
4 बड़े चम्मच दही
आवश्यकता अनुसार लो फैट मोजरेला चीज
1 कप सूजी
1/2 टमाटर
10 काले जैतून
1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च
2 बड़े चम्मच ताजी क्रीम
1 बड़ा चम्मच वनस्पति तेल

सूजी पिज्जा कैसे बनाएं?

स्टेप 1- मिक्सचर तैयार करें

एक बाउल में सूजी, दही, फ्रेश क्रीम डालें. नमक, काली मिर्च डालें और एक अच्छा मिक्सचर देकर गाढ़ा घोल तैयार करें. अब कटा हुआ प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च डालें और अच्छी तरह मिलाएं. तय करें कि मिक्सचर की स्थिरता मोटी है.

स्टेप 2- स्लाइस पर फैलाएं

ब्राउन ब्रेड के स्लाइस को एक प्लेट में रखें और मिक्सचर को हर एक पर समान रूप से डिवाइड करें. पूरी रोटी को ढकने के लिए मिक्सचर को अच्छी तरह फैला लें. अब हर स्लाइस पर 1-2 टेबल स्पून कद्दूकस किया हुआ मोजरेला चीज डालें. इसके ऊपर जैतून के कुछ टुकड़े डालें और हाथों से हल्के हाथों से दबाएं.

स्टेप 3- ब्रेड पिज्जा को पकाएं

अब एक नॉन स्टिक तवे पर तेल की कुछ बूंदें डालें. तवे पर जिस तरफ बैटर फैला हुआ है उस तरफ ब्रेड स्लाइस रखें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक पकने दें. अब दूसरी तरफ खिसकाएं और दो मिनट और पकने दें.

स्टेप 4- परोसने के लिए तैयार

सभी स्लाइस पक जाने के बाद इन्हें टोमैटो केचप के साथ परोसें और इसका भरपूर लुत्फ उठाएं.

टिप्स

आप पनीर डालना छोड़ सकते हैं, क्योंकि ये ब्रेड पिज्जा इसके बिना भी बहुत स्वादिष्ट लगता है.

ज्यादा स्वाद के लिए आखिर में थोड़ा अजवायन छिड़कें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments