teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionघर पर अपने बालों की बनावट को बढ़ाने के लिए अपनाएं केराटिन...

घर पर अपने बालों की बनावट को बढ़ाने के लिए अपनाएं केराटिन ट्रीटमेंट

केराटिन ट्रीटमेंट आपके बालों को हेल्दी और चमकदार बनाता है. बालों के लिए ये भोजन फ्रीजिनेस और ड्राईनेस को रोकता है.

ये एक ऐसा ट्रीटमेंट है जो प्रोटीन, अमीनो एसिड और पोषक तत्वों से भरपूर है, जिसकी आपके अनहेल्दी बाल मांगते हैं. ये ट्रीटमेंट बालों की स्टाइलिंग को आसान बनाता है और बालों के झड़ने को मैनेज करता है.

अगर आप अपने बैंक को तोड़े बिना अपने बालों को स्मूद और सीधा करना चाहते हैं, तो आपने समाधानों का सही खजाना ढूंढ लिया है. हम आपके लिए लाए हैं DIY केराटिन ट्रीटमेंट जिसमें केवल 5 इनग्रेडिएंट्स की जरूरत होती है.

सामग्री को देखने से पहले आसान एप्लीकेशन के लिए एक कटोरा, चम्मच और ब्रश लेना न भूलें. आइए घर बैठे हेयर स्पा सेशन शुरू करें. यहां वही है जो आपको चाहिए.

1. उड़द दाल

एक कटोरी आधी भरी हुई उड़द की दाल लें और इसे कम से कम तीन घंटे या रात भर के लिए दोगुनी मात्रा में पानी में भिगो दें. उड़द की दाल प्रोटीन से भरपूर होती है जिसकी आपके बालों को जरूरत होती है.

ये ब्रिटल हेयर में प्रवेश करता है और इसे भविष्य में होने वाले नुकसान से बचाता है. ये आपके बालों की चमक बनाए रखने में भी मदद करता है.

2. दही

भीगी हुई उड़द की दाल को अपने नाखूनों से दबाकर उसके सॉफ्टनेस जांच लें. अगर ये आसानी से टूट जाए तो इसे ग्राइंडर या मिक्सर में डालें. सामग्री में दही के दो ढेर डालें और एक चिकनी गांठ रहित पेस्ट बनाएं.

दही सिर की त्वचा की समस्याओं को दूर करने और रूसी और पपड़ी को खत्म करने में बेहद उपयोगी है. फिर भी, ये आपके बालों को मुलायम बनाता है और उन्हें चिकना बनाता है.

3. एलोवेरा जेल

पेस्ट को एक बाउल में निकाल लें और उसमें दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें. एलोवेरा आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है और बालों को मजबूत बनाता है. ये गाढ़ा करने वाला एजेंट आपके बालों को तुरंत मुलायम और चिकना बनाने के लिए बेहद फायदेमंद है.

4. अरंडी का तेल

अपने हेयर मास्क में दो बड़े चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाएं. अरंडी का तेल बालों को तेजी से बढ़ने देता है. अगर आप अरंडी के तेल से सहज नहीं हैं तो आप बादाम, नारियल, जैतून का तेल या इनमें से किसी का भी इस्तेमाल नहीं कर सकते.

ये महत्वपूर्ण कदम नहीं है. लेकिन अरंडी का तेल आपके बालों की बनावट को बढ़ाने में मदद कर सकता है.

5. नारियल का दूध

आखिरी और फाइनल सामग्री, अपने हेयर मास्क में एक बड़ा चम्मच नारियल का दूध मिलाएं. आप अपने बालों के मास्क की मोटाई को कम करने के लिए और जोड़ सकते हैं.

नारियल के दूध का आपके बालों पर ज्यादा मॉइस्चराइजिंग प्रभाव पड़ता है. ये एक शक्तिशाली प्राकृतिक कंडीशनर है जो आपके बालों को चमत्कारी बना सकता है.

सभी सामग्रियों को मिलाएं और तय करें कि आप बिना गांठ के एक चिकना मलाईदार पेस्ट बना लें. आपके हेयर मास्क में गांठ आपको वॉन्टेड रिजल्ट देने में विफल हो सकती है.

सबसे पॉकेट फ्रेंडली तरीके से घर बैठे बालों को चिकना और स्पा सेशन करें. ब्रश का इस्तेमाल करना न भूलें और अपने बालों की जड़ों तक पहुंचें. जाएं अपने बालों की चमक बनाए रखें और हर बालों को पलटें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments