teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthसौंफ मिला कर बनाएं पनीर का पराठा, टेस्ट के साथ मिलेंगे हेल्थ...

सौंफ मिला कर बनाएं पनीर का पराठा, टेस्ट के साथ मिलेंगे हेल्थ Benefits

पनीर का पराठा बच्चों और बड़ों को खूब पसंद आता है। वहीं सर्दियों के मौसम में बच्चें इसे नाश्ते में खाना खूब पसंद करते हैं। ऐसे में महिलाएं इसे कई तरह से बनाना पसंद करती हैं। कुछ आटे में ही पनीर को मिला लेती हैं तो कुछ ऐसी होती हैं जो अलग से स्टफिंग तैयार करने के बाद पराठे को बनाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं अलग से स्टफिंग तैयार कर पराठे बनाने की आसान रेसिपी। जानते हैं-

पनीर पराठा बनाने के लिए सामान 

पनीर का पराठा बनाने के लिए आपको पनीर, आटा, नमक, मिर्च पाउडर, सौंफ, काली मिर्च पाउडर, अजवाइन, अमचूर और गरम मसाले की जरूरत होती है। अगर आप हरी मिर्च खाना पसंद करते हैं तो आर बारीक हरी मिर्च काट लें। साथ ही आप हरे धनिए को भी बारीक काट कर रख लें।

स्टफिंग करें तैयार

पनीर का पराठे की स्टफिंग बनाने के लिए आपको पनीर को कद्दूकस करना है। फिर इसमें नमक, मिर्च पाउडर, सौंफ, काली मिर्च पाउडर, अजवाइन, अमचूर और गरम मसाले को मिलाएं इसे चम्मच की मदद से मिक्स करें। इसमें हरा धनिया डालें और स्टफिंग तैयार है। बाकि स्टफ पराठों की तरह छोटा सा आटे का टुकड़ा लें और फिर उसे बेल कर स्टफिंग डालें। अब इसे अच्छे से बेल कर तवे पर डालें और अच्छे से दोनों तरफ से सेक लें।

पनीर पराठा बनाते समय इन गलतियों से बचें-

– घर पर पराठे बनाने के लिए ताजा पनीर का इस्तेमाल करें। नहीं तो परांठे का स्वाद अच्छा नहीं होगा।

-परांठे को ज्यादा फिलिंग से न भरें, नहीं तो परांठे बनाने पर यह बाहर आ जाएगा।

-पनीर परांठे को धीरे से बेल लें ताकि भरावन परांठे के बीच में न होकर हर जगह पहुंच जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments