teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesचिकन नूडल सूप आपको आएगा बेहद पसंद, जानिए इसे पकाने की विधि

चिकन नूडल सूप आपको आएगा बेहद पसंद, जानिए इसे पकाने की विधि

अगर आप स्वादिष्ट चिकन सूप के शौकीन हैं, तो ये आसान सूप रेसिपी आपको इसके लाजवाब स्वाद से प्यार हो जाएगा. ये अखिल एशियन स्टाइल का नूडल सूप घर पर कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ तैयार किया जा सकता है, वो भी बिना ज्यादा मेहनत किए.

चिकन नूडल सूप न केवल स्वाद के लिए एक इलाज है, बल्कि साथ ही सर्दी और फ्लू जैसी मौसमी बीमारियों के लिए बेहतरीन काम कर सकता है.

चिकन और कई दूसरे इनग्रेडिएंट्स का स्ट्रेंदनिंग इम्युनिटी को मजबूत करने में मदद कर सकता है. ये सूप नूडल रेसिपी किटी पार्टियों, बुफे और यहां तक ​​कि गेम नाइट्स में आपके मेहमानों के लिए एक ऐपेटाइजर के रूप में भी परोसा जा सकता है.

ये एक आसानी से बनने वाली सूप रेसिपी है जिसे आप चावल, नूडल्स, चिकन ब्रेस्ट, प्याज, काली मिर्च और नमक के साथ तैयार कर सकते हैं.

ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी अच्छा होता है और इसे सेहतमंद बनाने के लिए आप इसमें सब्जियां भी मिला सकते हैं. तो, यहां एक आसान नुस्खा है बस आसान स्टेप्स के जरिए हमें फॉलो करें और इस आसान आनंद को प्राप्त करें.

चिकन नूडल सूप की सामग्री

5 सर्विंग्स

2 कप ताजे नूडल्स
3 छोटे प्याज
आवश्यकता अनुसार नमक
1 लीटर पानी
1 बेबी गाजर
200 ग्राम चिकन बोनलेस
1 कप चावल
आवश्यकता अनुसार काली मिर्च
अजमोद के 8 पत्ते

कैसे बनाएं चिकन नूडल सूप?

स्टेप 1- चिकन को धोकर स्टॉक तैयार कर लीजिये

सबसे पहले चिकन के टुकड़ों को गुनगुने पानी में साफ करें और एक्सट्रा पानी निकाल दें, फिर उन्हें एक तरफ रख दें. अब एक सूप का बर्तन लें, उसे मीडियम आंच पर रखें और 1 लीटर पानी के साथ बर्तन में चिकन के टुकड़े डालें. अच्छी तरह से हिलाएं.

स्टेप 2- बाकी सामग्री डालें और गर्मा-गर्म परोसें

सूप पॉट में कटा हुआ प्याज, गाजर डालें और 30 मिनट तक उबालें. फिर पैन में नूडल्स, चावल, नमक, काली मिर्च डालें और मसाले के घुलने तक अच्छी तरह मिलाएं. बर्तन को ढक्कन से ढक दें और 30 मिनट के लिए और पकाएं. थोड़े से पार्सले से सजाकर गर्मा-गर्म परोसें.

टिप्स

इस डिश को सूप के बर्तन में बनाया गया है. हालांकि, आप इस डिश को किसी दूसरे गहरे तले के पैन में भी बना सकते हैं, अगर आपके पास सूप का बर्तन नहीं है. इसके अलावा, आप अपना खुद का जोड़ सकते हैं…

इन तरीकों को अपनाकर आप ये बेहतरीन चिकन नूडल्स सूप अपने घर पर ही बना सकते हैं और अपने प्रियजनों को खुश कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments