teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesखट्टी नहीं बनती कढ़ी तो अपनाएं ये 4 तरीके, पंजाबी रसोई का...

खट्टी नहीं बनती कढ़ी तो अपनाएं ये 4 तरीके, पंजाबी रसोई का आएगा स्वाद

खट्टी कढ़ी बनाने के टिप्स-कढ़ी- चावल का नाम सुनते ही हर किसी के मुंह में पानी भर जाता है। चावल हो या रोटी, कढ़ी दोनों ही चीजों के साथ खाने में बेहद स्वादिष्ट लगती है। लेकिन आप भी अगर उन लोगों में शामिल हैं जिनकी यह शिकायत रहती है कि उनसे कढ़ी खट्टी नहीं बनती तो ये टिप्स आपके बहुत काम आने वाले हैं। आइए जानते हैं किचन से जुड़े कुछ ऐसे आसन हैक्स, जिनकी मदद से आप भी बना सकते हैं बाजार जैसी खट्टी कढ़ी।

टमाटर का गूदा-
खट्टी कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले 2 से 3 टमाटर को कद्दूकस करके अलग रख लें। इसके बाद कढ़ी पकाते समय टमाटर के गूदे को कढ़ी में मिक्स कर दें। 10 से 15 मिनट तक कढ़ी को अच्छी तरह पकाने के बाद जैसे आप छौंका लगाते हैं लगा दें। इस टिप्स को अपनाने से ना सिर्फ कढ़ी में खट्टापन आएगा बल्कि इसका स्वाद भी बढ़ जाएगा।

नींबू का रस-
इस टिप्स को आजमाने के लिए सबसे पहले आप जिस तरह कढ़ी बनाते हैं, उसी रेसिपी से कढ़ी बना लें। इसके बाद कढ़ी का गैस बंद करने से कुछ मिनट पहले नींबू का रस कढ़ी में मिला दें। ध्यान रखें, इस दौरान गैस की आंच बिल्कुल लो होनी चाहिए। वरना आपकी कढ़ी फटी हुई दिखाई देगी।

अमचूर पाउडर-
इस टिप्स में कढ़ी पकाते समय ही बीच में आमचूर पाउडर मिक्स कर दें। ऐसा करते समय आमचूर की मात्रा का खास ध्यान रखें।

इमली का पानी-
कढ़ी को खट्टा करने के लिए इस टिप्स में कढ़ी पकाते समय जब कढ़ी हल्की गाढ़ी हो जाए और आपको उसमें पानी मिक्स करना हो तो उसकी जगह इमली का पानी मिक्स कर दें। 2 कप में बचे हुए इमली को अच्छी तरह धोकर पानी को कढ़ी में मिक्स कर दें। इससे कढ़ी में खट्टापन आ जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments