teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleपार्टनर के मुश्किल समय में इन तरीकों से निभाएं साथ, मेंटेन रहेगा...

पार्टनर के मुश्किल समय में इन तरीकों से निभाएं साथ, मेंटेन रहेगा रिश्ता

अगर आप किसी रिश्ते में रह चुके हैं या फिर जल्द किसी रिश्ते में जुड़ने वाले हैं तो आपको इस बार की पूरी जानकारी होगी की कोई भी रिश्ता सिर्फ रोमांटिक बातों का ही नहीं होते। हर रिश्ते में लड़ाई, झगड़ा, बातों के मतभेद, एनजायटी और स्ट्रेस भी होता है। ऐसा नहीं है कि आप इस तनाव का कारण हैं, कई अन्य चीजें भी हो सकती हैं जो आपके पार्टनर के लिए चीजों को एक साथ रखना मुश्किल बना सकती हैं। यहां अपने साथी को समझना, भावनात्मक रूप से उसका समर्थन करना और उसके साथ रहना जरूरी है। याद रखें कि यह आपके रिश्ते के लिए एक जरूरी समय है।अगर आप किसी कारण से अपने साथी की साइड को समझने में नाकामयाब रहते हैं, तो संभावना है कि रिश्ता टूट सकता है, लेकिन कुछ टिप्स को मान कर आप अपना रिश्ता बचा सकते हैं। जानिए-

1) पार्टनर की बात सुनें

ढेर सारी सलाह देना और किसी को भी क्या करें और क्या न करें बताना आसान है। हालांकि, यह कभी काम नहीं करेगा। यह केवल यह दिखाएगा कि आप कितने लापरवाह हैं, और आप केवल अपने साथी के साथ उनके अच्छे समय में रहना चाहते हैं। इसलिए अपने पार्टनर को सलाह देने की बजाय उनके साथ रहें और उनकी बात सुनें। शांत रहो, चिल्लाओ मत, भले ही वे कुछ गलत कह रहे हों। उन्हें अपना दिल बहलाने दो। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक डमी की तरह काम करना होगा। जब भी जरूरत हो तो उन्हें सलाह दें। उन्हें देखभाल करने के लिए कहें, समय पर खाना खाएं और उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप उनके लिए हैं।

2) अपनी बात पर डटे रहें

यह आपके रिश्ते के लिए एक नाजुक समय है, इसलिए आपको यह समझना होगा कि आप जो कह रहे हैं वह एक बड़ा असर छोड़ेगा। अगर आप उनसे कुछ वादा कर रहे हैं, तो इसे किसी भी कीमत पर निभाएं। मीठी-मीठी बातें न करें, बल्कि अपने काम से अपने प्यार को साबित करें। उन्हें बेहतर महसूस कराने के लिए कभी कुछ न कहें।

3) केयर और देखभाल दिखाएं

उन पर बार-बार जांच करें, लेकिन इसे ज्यादा न करें। उन्हें स्पेस और टाइम दें। दिखाएं कि आप परवाह करते हैं, और जरूरत पड़ने पर मदद करें। वे चीजें करें जो उन्हें पसंद आ सकती हैं। छोटे इशारों से बहुत फायदा हो सकता है, और आपके साथी के मूड को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments