teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesसर्दी के मौसम में बनाएं गर्मागरम मेथी के पकौड़े, क्रिस्पी बनाने के...

सर्दी के मौसम में बनाएं गर्मागरम मेथी के पकौड़े, क्रिस्पी बनाने के अपनाएं ये ट्रिक

सर्दियों में लोगों का ऑइली-स्पाइसी खाने का मन होता है। इस मौसम में मेथी खूब मिलती है और फायदा भी करती है। इसके साथ लोग आलू की सूखी सब्जी बनाते हैं तो कुछ मेथी के  गर्मागरम पराठे भी पसंद करते हैं। एक और डिश काफी पसंद की जाती है वो है मेथी के पकौड़े। आप सिर्फ मेथी और बेसन के पकौड़े बना सकते हैं और चाहें तो उसमें पत्ता गोभी भी मिला सकते हैं। ये टेस्टी पकौड़े आप चाय के साथ सुबह या शाम खा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इसके लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं। सारी सामग्री आपको घर पर ही मिल जाएगी।

सामग्री

आपको चाहिए बेसन, कटी मेथी, कटा धनिया, बारीक कटी हरी मिर्च ( ऐच्छिक), कटा पत्ता गोभी, लाल मिर्च पाउडर, थोड़ा सा चावल का आटा, नमक, हल्दी, सरसों का तेल।

विधि

मेथी के पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले एक बोल में बेसन लीजिए। एक कप बेसन में चौथाई कप बारीक कटा पत्ता गोभी, तीन चौथाई कप कटी मेथी, थोड़ा सा बारी कटा हरा धनिया, नमक, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं। इसके बाद पानी डालकर बेसन का पेस्ट बनाएं। इसमें 1 चम्मच गरम तेल मिला लें। ध्यान रखें पेस्ट ज्यादा पतला न हो। कढ़ाई में तेल गर्म होने रख दीजिए तब तक मिक्सर को अच्छी तरह मिला लीजिए। तेल गरम हो जाए तो इसमें पकौड़े तल लें। आपकी गर्मागरम टेस्टी पकौड़ियां तैयार हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments