teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthआलू का ये खास नुस्खा बालों को तुरंत करेगा काला, हेयरफॉल भी...

आलू का ये खास नुस्खा बालों को तुरंत करेगा काला, हेयरफॉल भी होगा दूर

बालों को काला करने के हेयर डाई या हेयर कलर शैंपू का इस्तेमाल करते हैं तो इससे बालों को नुकसान पहुंचता है और बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. बेहतर होगा कि सफेद बालों को काला करने के लिए आप नैचुरल तरीके अपनाएं. इसके लिए सबसे असरदार घरेलू नुस्खा है आलू के छिलके का इस्तेमाल. ये बालों को काला भी करेगा और हेल्दी भी रखेगा

अपनाएं ये आसान तरीका

आलू के छिलके का इस्तेमाल कर बालों को आसानी से काला किया जा सकता है. आलू के छिलके में स्टार्च होता है जो नैचुरल कलर का काम करता है. बालों को काला करने के लिए आलू के छिलके को एक कप पानी में अच्छे से उबाल लें. इसके बाद इसे ठंडा करके एक बोतल या जार में भर लें.

अब इसमें कुछ बूंदे लैवंडर ऑयल मिलाएं. आपका नेचुरल हेयर कलर ऑयल बनकर तैयार हो जाएगा. इसे बालों पर हल्के हाथों से लगाएं और मसाज करें. करीब 1 घंटे तक इसे बालों में लगा रहने दें. कुछ देर बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें. सप्ताह में दो से तीन बार इस तेल का इस्तेमाल करने से सफेद बालों की समस्या दूर होगी.

हेयरफॉल होगा दूर

आलू के छिलके का ये नुस्खा बालों को काला करने के साथ हेयरफॉल को भी कम करता है. इसमें मौजूद विटामिन ए, विटामिन बी और विटामिन सी स्कैल्प में जमे तेल को हटाकर डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है. इससे बालों के झड़ने की प्रॉब्लम दूर होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.)

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments