teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleहर कपल को जानने चाहिए रिलेशनशिप में लड़ाई होने के ये फायदे

हर कपल को जानने चाहिए रिलेशनशिप में लड़ाई होने के ये फायदे

दुनिया में ऐसा कोई कपल नहीं है जिनके बीच कभी लड़ाई नहीं हुई हो। कभी-कभी बिना किसी बात भी कपल्स में लड़ाई हो जाती है। ऐसे में अपसेट होने की बजाय आपको सोचना चाहिए कि लड़ाई के भी कई फायदे हैं।

बात क्लियर होना
बिना कुछ बोले मन में शिकायत रखने या फिर नाराज रहने से अच्छा है कि लड़ाई या बहस करके अपने मन की बातें बाहर निकाल देना। इससे पार्टनर को भी बात क्लियर हो जाती है कि क्या बात बुरी लगी है।

इंटीमेसी बढ़ती है
लड़ाई होने के बाद आपके मन में छुपी नेगेटिविटी बाहर निकल जाती है। ऐसे में कई बार आप पार्टनर को बहुत कुछ गलत भी कह जाते हैं। कुछ टाइम बाद गलती का अहसास होने पर आप पार्टनर के करीब आने लगते हैं और सॉफ्ट होकर बात सुलझाने की कोशिश करते हैं।

भरोसा बढ़ता है
आपको यह बात अजीब लग सकती है लेकिन लड़ाई होने से बातें साफ होती है, जिससे भरोसा बढ़ता है। आप दोनों के बीच कुछ भी नहीं छुपा रहता है। इससे आपको विश्वास होता है कि लड़ाई होने पर भी पार्टनर आपसे दूर नहीं जाएगा।

आप अच्छा महसूस करते हैं
कहते हैं कि किसी के साथ रहने पर कभी न कभी नोंक-झोंक हो ही जाती है, लेकिन लड़ाई या बहस की सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपना भड़ास निकालने के बाद फील गुड करते हैं। इससे बड़ी लड़ाई की गुजाइंश कम हो जाती है। वहीं, आपकी मेंटल हेल्थ भी ठीक रहती है। नाराजगी को दबाए रहने से रिश्ते और हेल्थ दोनों कमजोर होने लगते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments