teensexonline.com
Thursday, October 3, 2024
No menu items!
HomeLifestyleरिलेशनशिप को लेकर सीरियस नहीं है पार्टनर, इन पांच आदतोंं से पहचानें

रिलेशनशिप को लेकर सीरियस नहीं है पार्टनर, इन पांच आदतोंं से पहचानें

कभी-कभी ऐसा होता है हम जिसे प्यार करते हैं, उसे जिंदगी की आखिरी मंजिल मानकर सबकुछ समझ बैठते हैं। हम उसके साथ फ्यूचर प्लानिंग करते हुए पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं लेकिन आपकी आंखें तब खुलती है, जब वह शख्स आपको सिर्फ एक दोस्त समझता है या फिर आपके साथ लाइफ बिताना तो दूर बाकी चीजों और लोगों को आपसे ज्यादा वैल्यू करता है। ऐसे में आपका दिल बुरी तरह टूट जाता है। ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं है कि आप किसी ट्रॉमा से गुजरकर ही सच्चाई जानें बल्कि ऐसी कई छोटी-छोटी बातें हैं, जिनसे आप समझ सकते हैं कि आप किसी की लाइफ में प्रियॉरिटी लिस्ट में कहीं नहीं हैं।

कोई प्री- प्लानिंग न करना 
आपका पार्टनर अगर आपके लिए कोई प्री प्लानिंग करता या फ्यूचर को लेकर उसके कोई प्लान नहीं है, तो इसका सीधा-सा मतलब है कि वह आपको लेकर सीरियस नहींं है। इसकी वजह यह हो सकती है कि आप उनकी पहली पसंद नहींं हैं या फिर वह आपके साथ लाइफ नहीं बिताना चाहता।

सोशल मीडिया पर एक्टिव लेकिन आपके लिए बिजी 
सोशल मीडिया को यूज करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन जब आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहकर आपकी स्टोरीज को मिस करने लग जाए या फिर इग्नोर करने लग जाए, तो इसका मतलब है कि आपकी मौजूदगी का उस पर कोई फर्क नहींं पड़ता।

हमेशा फ्लर्ट करना 
माहौल को लाइट करने के लिए हंसी-मजाक करना आम बात है लेकिन जब आपका पार्टनर आपके सामने या आपके छुपकर फ्लर्ट करना शुरू कर दें, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका पार्टनर आपको लेकर सीरियस नहीं है। ऐसे में आपको डायरेक्ट बात करनी चाहिए।

हमेशा प्लान कैंसिल करना 
कभी-कभी प्लान कैंसिल करना आम बात है लेकिन जब आपके साथ बिताने का हर मौका पार्टनर कैंसिल कर दे, तो आपको समझने की जरूरत है कि आपके लिए जो मुलाकात किसी ड्रीम डेट से कम नहींं है, वह चीज पार्टनर के लिए कोई वैल्यू नहीं रखती है।

आपसे जुड़ीं बातें भूलना 
किसी बात को याद न रखना, किसी का नेचर हो सकता है लेकिन जब कोई सभी की बात याद रखता हो और आपकी बताई हुई बात भूल जाता है, तो आपको समझने की जरूरत है कि आपकी लाइफ या आपसे जुड़े मैटर किसी के लिए ज्यादा वैल्यू नहीं रखते। जब कोई किसी को बहुत प्यार करता है, तो उससे जुड़ीं बातें भी उसे आमतौर पर याद रहती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments