teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleकिचन में रखे कांच के ग्लास और कप टूटने से बचाने के...

किचन में रखे कांच के ग्लास और कप टूटने से बचाने के लिए अपनाएं ये हैक्स

घर की महिलाएं अक्सर घर आए मेहमानों का स्वागत करने के लिए उन्हें कांच के कप या ग्लास में ड्रिंक्स सर्व करती हैं। लेकिन कांच की महंगी क्रॉकरी का रख रखाव अगर अच्छी तरह से नहीं किया जाए तो वो जल्दी टूटने लगती है। ऐसे में किचन के कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स अपनाकर आप इन्हें जल्दी खराब होने से बचा सकते हैं। जानते हैं कैसे।

कांच के ग्लास और कप टूटने से बचाने के टिप्स-

लकड़ी की टोकरी का इस्तेमाल-
कांच के ग्लास और कप को धोने के बाद महिलाएं उनका पानी निकालने के लिए उन्हें बेसिन के पास रख देती हैं। लेकिन ऐसा करने से बर्तन आपस में टकराकर टूट सकते हैं। बर्तनों को आपस में टकराकर टूटने से बचाने के लिए आप उन्हें वुडेन बास्केट में थोड़ी देर के लिए रखकर छोड़ दें। बर्तनों से पानी निकल जाने के बाद उन्हें कैबिनेट में रख दें।

किचन ड्रॉवर्स में स्टोर करें-
किचन ड्रॉवर्स में कप और ग्लास रखने से पहले वहां कुछ ब्लोटिंग पेपर बिछा दें, इससे ड्रॉवर्स खोलते वक्त ये हिलेंगे नहीं। वहीं ग्लास और कप को अलग-अलग ड्रॉवर्स में रखें।

कप हूक में एडजस्ट करें-
कप को टूटने से बचाने के लिए आप उसके लिए किचन ड्रॉवर्स के अलावा हूक का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। किचन में जिस तरह बर्तन स्टैंड लगवाया जाता है, ठीक उसी तरह आप कप बोर्ड हैंगर लगवा सकती हैं।

वुडेन किचन अलमारी का यूज-
कांच के बर्तनों को सुरक्षित रखने के लिए आप वुडेन अलमारी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसे कप और कांच के ग्लास जो कभी-कभी इस्तेमाल किए जाते हैं और रोजाना यूज करने से जल्दी टूट जाते हैं। उन्हें ऑर्गनाइज करने के लिए आप वुडन किचन अलमारी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments