teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleसर्दियों में स्किन की एक्स्ट्रा केयर में काम आएंगे ये नाइट सीरम

सर्दियों में स्किन की एक्स्ट्रा केयर में काम आएंगे ये नाइट सीरम

सर्दी के मौसम में स्किन मे डलनेस और रूखापन आता है. इतना ही नहीं खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण भी स्किन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए इस दौरान स्किन को हेल्दी रखना बेहद जरूरी होता है. अब इस प्रॉब्लम से निजात पाने के लिए कई लोग मार्केट में मिलने वाली क्रीम और सीरम पर काफी खर्चा भी कर बैठते हैं. हम आपको बता दें कि आपको इसके लिए मार्केट जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप घर पर ही सीरम बना सकते हैं. इसे बनाना भी काफी आसान है.

आज हम बताने जा रहे हैं कि नाइट सीरम कैसे बनाया जाए. नाइट रूटीन की बात की जाए तो इसमें स्किन मॉइस्चराइजर रहती है और उस पर सॉफ्टनेस भी आती है. देखा जाए तो बेस्ट स्किन केयर के लिए नाइट रूटीन का फॉलो किया जाना बेहद जरूरी है. चलिए आपको बताते हैं कि आप नाइट सीरम कैसे बना सकते हैं.

गुलाब जल से बनाए सीरम

इसके लिए आपको गुलाब जल, बोतल, विटामिन ई कैप्सूल, ग्लिसरीन और नींबू की जरूरत पड़ेगी.

कैसे बनाएं

इस नाइट सीरम को बनाने के लिए 25 एमएल गुलाब जल में ग्लिसरीन की कुछ बूंदें मिलाएं. इसमें नींबू के अलावा विटामिन ई कैप्सूल भी डाल दें. अब इन सभी को स्प्रे बोतल में डालें और हर रात नाइट सीरम का यूज करें.

एलोवेरा नाइट सीरम

एलोवेरा का नाइट सीरम बनाने के लिए आपको एलोवेरा, 2 विटामिन ई कैप्सूल, ऑयल, रोज वाटर और ग्लिसरीन की जरूरत पड़ेगी. Fm

कैसे बनाएं

एक बर्तन में करीब 5 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल लें और इसमें 2 विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं. इसके बाद इसमें गुलाब जल मिक्स करें. अच्छे से मिक्स करने के बाद में अब इसमें एसेंशियल ऑयल और ग्लिसरीन मिलाएं. आप चाहे तो इसे बॉक्स में भी रख सकते हैं. इस सीरम का एक फायदा ये भी हो कि ये एंटी-एजिंग गुणों से भी भरपूर होगा.

दूध और टमाटर का नाइट सीरम

इसे बनाने के लिए टमाटर और दूध की ही जरूरत पड़ेगी. टमाटर और दूध का स्किन बेनेफिट ये होगा कि इससे स्किन की नमी रातभर बरकरार रहेगी.

बनाने का तरीका

इसे बनाना काफी आसान है. इसके लिए कच्चा दूध लें और उसमें टमाटर को अच्छे से मिक्स कर लें. इसे रात में लगाएं और चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगा रहने दें. अब चेहरे को नॉर्मल पानी से धोएं. इस सीरम में चेहरा बेदाग भी रहेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments