teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesNew Year पार्टी को बनाना है खास तो ट्राई करें पालक गोश्त...

New Year पार्टी को बनाना है खास तो ट्राई करें पालक गोश्त की ये टेस्टी Recipe

अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन हैं और न्यू ईयर पार्टी पर घर आए मेहमानों को इंप्रेस करना चाहते हैं तो जरूर ट्राई करें पालक गोश्त की ये टेस्टी रेसिपी। यह रेसिपी खाने में जितनी टेस्टी है बनाने में भी उतनी ही आसान। तो बिना देर किए आइए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है स्वादिष्ट पालक गोश्त।

पालक गोश्त बनाने के लिए सामग्री-
-पालक- एक गुच्छा
-तेल- तीन चम्मच
-गोश्त- 750 ग्राम
-काली इलायची- 1
-दालचीनी- एक इंच
-इलायची- चार से पांच
-दो मीडियम साइज़ के बारीक कटे हुए प्याज
-अदरक- 1 इंच
-एक धनिया पाउडर- एक चम्मच
-जीरा पाउडर- एक चम्मच
-दो बारीक कटे हुए टमाटर
-नमक- स्वादानुसार
-टमाटर की प्यूरी- आधा कप
-मक्खन- एक चम्मच
-दही- तीन से चार चम्मच

पालक गोश्त बनाने की विधि-
पालक गोश्त बनाने के लिए सबसे पहले कुकर में तेल गर्म करके उसमें काली इलायची, दालचीनी और हरी इलायची को डालें। इसके बाद इसमें कटे हुए प्याज डालकर उन्हें सुनहरा होने तक पकाएं। इसके बाद इसमें लहसुन, हरी मिर्च और अदरक का पेस्ट डालकर उसे कुछ सेकेंड्स तक चलाएं। इसके बाद इसमें धनिया पाउडर और जीरा पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं। अब कटे हुए टमाटर और थोड़ा सा नमक डालें।

टमाटर को तब तक पकाना है जब तक वो मैशी ना हो जाएं। जब टमाटर पूरी तरह से गल जाएं तो इसमें गोश्त डालकर उसे हाई फ्लेम पर दो से तीन मिनट तक पकाए। इसके बाद इसमें टमाटर की प्यूरी और पालक डालकर गोश्त के साथ लगभग एक मिनट तक पकाएं। एक मिनट बाद मक्खन डालकर और एक मिनट तक पकाएं। अब इसमें दही डालकर कुकर का ढक्कन लगाकर तीन सीटी लगा लें। आपका लजीज पालक गोश्त सर्व करने के लिए तैयार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments