teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthदिन की शुरुआत में कर लें बस ये 3 काम, कभी नहीं...

दिन की शुरुआत में कर लें बस ये 3 काम, कभी नहीं पड़ेंगे बीमार

दिन की शुरुआत अगर आप हेल्दी तरीके से करते हैं तो इससे आपकी सेहत अच्छी रहती है औ कई गंभीर बीमारियों का खतरा कम होता है. अपनी ​डेली रूटीन में कुछ सामान्य से बदलाव करके आप खुद को स्वस्थ रख सकते हैं. इसका असर आपके मूड पर भी पड़ता है.

सुबह खाएं बादाम

दिन की शुरुआत ​भिगोए हुए बादाम (Almond) खाकर करें. इसमें कई पोषक तत्व होते हैं और विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है. ये स्किन और बालों के लिए अच्छा है. ब्रेन हेल्थ के लिए ये बेहद फायदेमंद है.

किशमिश का सेवन भी पहुंचाएगा फायदा

इसके बाद किशमिश (Raisins) खाएं. इसे भी रात भर भिगोकर रखें और सुबह इसका सेवन करें. ये गट हेल्थ के लिए अच्छा है और इससे डाइजेशन भी दुरुस्त होगा. अगर आप बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो इसमें भी किशमिश का सेवन आपको फायदा पहुंचाएगा. किशमिश में आयरन और विटामिन बी की भरपूर मात्रा होती है, जिसका आपको फायदा मिलता है.

गर्म पानी में मिलाकर पिएं हल्दी

गर्म पानी में थोड़ी सी हल्दी (Turmeric) मिलाएं और इसे पिएं. हल्दी में एंटी इंफ्लामेट्री प्रॉपर्टीज होती हैं जिससे इम्युनिटी बूस्ट होगी और आप बीमार नहीं पड़ेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.)

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments