teensexonline.com
Tuesday, October 8, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesदही मिलाकर बनाएं मटर मशरूम, हर कोई करेगा बार-बार खाने की डिमांड

दही मिलाकर बनाएं मटर मशरूम, हर कोई करेगा बार-बार खाने की डिमांड

सर्दियों के मौसम में मट और मशरूम दोनों ही खूब ज्यादा मिलते हैं। इस मौसम में दोनों की क्वालिटी भी काफी अच्छी आती है। ऐसे में घर में इसे बनाना तो बनता है। कई लोग इसे घर में बनाने की जगह बाजार से ऑर्डर करके खाते हैं। क्योंकि उन लोगों को लगता है कि इसे बनाने में काफी मेहनत औरक समय लगता है। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं मटर मशरूम बनाने की बेहद आसान रेसिपी।

सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए मशरूम, मटर, प्याज, टमाटर, साबुत लाल मिर्च, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, सरसों का तेल, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, किचन किंग मसाला, गरम मसाला, दही, नमक, कसूरी मेथी

कैसे बनाएं

मटर मशरूम बनाने के लिए आप सबसे पहले प्याज और टमाटर को अच्छे से काट लें। फिर अदरक और लहसुन को छील कर पीस लें। अब मशरूम की स्टेम को नीचे से थोड़ा काटें और फिर मशरूम के 4 टुकड़े करें। अब इसे 5 से 10 मिनट के लिए उबाल लें और फिर मटर को भी उबाल लें। अब इन दोनों चीजों को छान कर एक तरफ रख दें। अब कढ़ाई में सरसों का तेल गर्म करें और फिर इसमें जीरा और सूखी लाल मिर्च डालें। चटकाएं और फिर इसमें प्याज डालें। प्याज को अच्छे से भून लें फिर इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें। अब अच्छे से भून लें। फिर इसमें टमाटर डालें और टमाटर डालते ही इसमें नमक डालें। अब अच्छे से फ्राई करें। दोनों जब अच्छे से भुन जाएं तो इसमें मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर डालें। इसमें किचन किंग मसाला भी एड करें और भून लें।5 से 7 मिनट बाद इसमें दही डालें, अच्छे से मिक्स करें और फिर कुछ देर के लिए ढक दें। जब मसाला तेल छोड़ दे तब इसमें मशरूम और मटर डालें। इसमें थोड़ा सा गर्म पानी डालें और फिर इसे कुछ देर के लिए ढक दें। पानी सूख जाने के बाद इसमें कसूरी मेथी, अदरक के लच्छे और लंबी बारीक कटी हरिमिर्च डालें और फिर इसे ढ़क दें। 2 से तीन मिनट बाद इसे सर्व करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments