teensexonline.com
Thursday, September 26, 2024
No menu items!
HomeBollywoodबेहद खूबसूरत है शिमला, इस सुंदरता में फिल्माई गई हैं ये बॉलीवुड...

बेहद खूबसूरत है शिमला, इस सुंदरता में फिल्माई गई हैं ये बॉलीवुड फिल्में

शिमला अपनी खूबसूरती के कारण काफी ज्यादा फेमस है और यही वजह है कि हर साल यहां लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। जो भी इस जगह पर जाता है वह इसके प्यार में पड़ जाता हैं। इस जगह का आकर्षण बॉलीवुड से छिपा नहीं है। ब्लैक एंड व्हाइट के समय से ही, शिमला का बॉलीवुड के साथ एक लंबा रिश्ता रहा है। शिमला में सैकड़ों फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन कुछ सबसे फेमस बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर हैं, जिन्हें यहां शूट किया गया था और शिमला की फिल्म में यहां कि सुंदरता को दिखाया गया था।

तमाशा 

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म तमाशा में शिमला के कई शॉट थे जो देखने में बहुत प्यारे थे। तमाशा इम्तियाज अली की निर्देशित फिल्म थी जिसमें रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में शिमला, दिल्ली, गुड़गांव, कोर्सिका और कोलकाता जैसी कई जगहों को दिखाया गया है, हर जगह को खूबसूरती से दिखाया गया है। फिल्म में, रणबीर कपूर ने शिमला के एक लड़के की भूमिका निभाई है, जो बाद में नौकरी करने के लिए दिल्ली आता है। फिल्म के नजारों में शिमला के जाखू मंदिर, समरहिल और टॉय ट्रेन में शूट किया गया था।

बैंग बैंग 

साल 2014  में रिलीज हुई फिल्म बैंग बैंग
सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ अभिनीत फिल्म के लिए कुछ समय तक के लिए शिमला में शूटिंग की गई थी। शूटिंग लोकेशन में शिमला के रिट्ज, माल रोड, कुफरी और लक्कड़ बाजार नाम के इलाके शामिल थे, जिसने दर्शकों को प्रभावित किया।

3 इडियट्स

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 3 इडियट्स में भी शिमला के नजारे थे। फिल्म के कई नजारों को रिट्ज और टाउन हॉल में शूट किया गया था। फिल्म में इस जगह की खूबसूरती को बखूबी से दिखाया गया।

जब वी मेट

साल 2007  में रिलीज हुई शानदार फिल्म जब वी मेट का गाना ‘आओगे जब तुम’ काफी हद तक शिमला के माल रोड पर फिल्माया गया था। फिल्म के नजारों ने लोगों को खूब आकर्षित किया। कई लोग तो फिल्म देखने के बाद  शिमला घूमने के लिए पहुंच गए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments