teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें,फेस का

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें,फेस का

ग्लोइंग और फ्रेश त्वचा पाने के लिए हम सब कुछ करते हैं, लेकिन हर दिन त्वचा पर फेस पैक लगाने से त्वचा अपनी ताजगी खोने लगती है। इसलिए हम आपके साथ कुछ ऐसे फेस पैक साझा करने जा रहे हैं, जिन्हें आप हर रोज ग्लोइंग और फ्रेश स्किन के लिए लगाती हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

लैवेंडर ऑयल: अपनी त्वचा का खास ख्याल रखें। त्वचा को आराम दें, ताकि 5-6 दिनों तक काम करने से होने वाली क्षति से त्वचा बच जाएगी। इसके लिए लैवेंडर का तेल बहुत प्रभावी है। इस तेल की कुछ बूंदें कॉटन बॉल पर लगाकर चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट के बाद, गीले कपड़े से चेहरा धो लें।

खीरा और दूध: खीरे को छीलकर कद्दूकस कर लें। इसमें दूध मिलाएं। इस फेस पैक को कॉटन बॉल की मदद से चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे के बाद पानी से धो लें।

मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए इन घरेलू उपचारों का उपयोग करें

हरी मिट्टी: हरी मिट्टी त्वचा से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने में सहायक है। इसके लिए 2 चम्मच हरी मिट्टी में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 20-30 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। उसके बाद चेहरे को पानी से धो लें।

दही: दही भी त्वचा पर बेहतर काम करता है। दही का फेस मास्क लगाने से त्वचा जवां और ग्लोइंग नजर आती है। त्वचा के छिद्रों में मौजूद गंदगी दूर हो जाती है। 2 चम्मच दही को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक रखें। फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments