teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeBollywoodजानें क्यों रानी मुखर्जी के साथ कभी अक्षय कुमार ने नहीं किया...

जानें क्यों रानी मुखर्जी के साथ कभी अक्षय कुमार ने नहीं किया काम

अक्षय कुमार वो अभीनेता हैं जो साल में सबसे ज्यादा फिल्में करते हैं। अक्षय कुमार ने इस साल कमाई के मामले में सभी को पीछे कर फोब्स की लिस्ट में टॉप पर जा बैठे हैं। कहते हैं चमकते सितारे का डार्क साइड भी होता हैं। अक्षय कुमार का ने आज में मुकाम अपने मेहनत के दम पर हासिल किया हैं। उन्होंने फर्श से अर्श का सफर काफी संघर्षों के साथ तय किया है। आइये जानते हैं अक्षय कुमार की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें-

अक्षय कुमार का बचपन

अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर के एक पंजाबी परिवार हरिओम भाटिया और अरुणा भाटिया के यहाँ हुआ था। उनके पिता एक सेना अधिकारी थे। छोटी उम्र से, अक्षय को खेलों में बहुत रुचि थी। वह दिल्ली के चांदनी चौक में रहते थे और बड़े हुए और बाद में वह मुंबई चले गए जब उनके पिता ने यूनिसेफ के साथ एकाउंटेंट बनने के लिए सेना छोड़ दी।

स्टंट अभिनेता 

अभिनय के अलावा, अक्षय कुमार ने एक स्टंट अभिनेता के रूप में काम किया है, उन्होंने कई बार अपनी फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए हैं, जिससे बाद से उन्हें इंडिया का जैकी चैन कहा जाता है। 2008 में, उन्होंने फियर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी शो की मेजबानी की। 2009 में, उन्होंने 2012 में हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी और चराई बकरी पिक्चर्स प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की।

अक्षय कुमार पद्म श्री से सम्मानित

अक्षय कुमार को 2008 में विंडसर विश्वविद्यालय ने कुमार को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की। 2009 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। 2011 में, द एशियन अवार्ड्स ने कुमार को सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।

अक्षय कुमार और रानी की टकरार

अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरूआत 1991 की फ़िल्म सौगंध से की, जो लोगों को खास पसंद नहीं आई थी। उनकी पहली प्रमुख हिट 1992 की थ्रिलर फ़िल्म खिलाड़ी थी। 1993 का वर्ष उनके लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि उनकी अधिकतर फ़िल्म फ्लॉप हो गई। इस दौर में रानी मुखर्जी ने भी अक्षय कुमार के साथ काम करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद आज तक अक्षय कुमार ने रानी के साथ कोई फिल्म नहीं की। कहते हैं कि अक्षय इस बात से रानी से आज भी नफरत करते हैं।

ट्विंकल खन्ना से की थीं दो बार सगाई

बॉलीवुड में रहने के दौरान, कुमार का नाम उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया जैसे रवीना टंडन, रेखा और शिल्पा शेट्टी। जाने माने कलाकार राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद अंत में उन्होंने 14 जनवरी 2001 में शादी कर ली थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments