teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeFashionक्या आपके पास कपड़े नहीं हैं? इन 10 उपायों से बनाए अपना...

क्या आपके पास कपड़े नहीं हैं? इन 10 उपायों से बनाए अपना नया recycle wardrobe

आपकी अलमारी में कुछ बेकार कपड़े हैं? पुराने कपड़ों को रीसायकल करने और अपने लिए नए कपड़ों का एक नया सेट बनाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग क्यों न करें?

मैं एक साल से करियर ब्रेक पर हूं, और बहुत सारी रचनात्मक चीजें मिली हैं जो कि घर पर की जा सकती हैं … आपको बस एक रचनात्मक दिमाग की जरूरत है, और महत्वपूर्ण बात यह है कि पुराने / अप्रयुक्त से बाहर कुछ नया बनाने की उत्सुकता है।

उस दिन जब मैं अपनी अलमारी साफ कर रही थी, मुझे ऐसा लगा कि मैं उन कपड़ों को दे दूंगी। वे सभी थे जो मैं कार्यालय में पहनता था; ऑफिस के बाद मैं आमतौर पर घर पर अपनी टी-शर्ट और पजामा में रहना पसंद करता था। अब चूंकि मैं ज्यादातर समय घर पर था और छोटे प्रोजेक्ट कर रहा था, इसलिए मैं आरामदायक कपड़े चाहता था और साथ ही साथ प्रेजेंटेबल भी बनना चाहता था, ताकि मैं एक कम्फर्ट जोन के उस लूप में न आ जाऊं जो मुझे पीछे खींच सके काम की दुनिया में कदम रखने से, जब भी मेरी इच्छा हुई।

मेरे पास बहुत सारे कपड़े थे, और मुझे आश्चर्य था कि मैंने इन कपड़ों पर इतना पैसा क्यों फेंका था जब मैंने जल्द ही कैरियर बनाने का फैसला किया था। मुझे अब ढीले कपड़े खरीदने की ज़रूरत थी, और इन सभी को ones इस्तेमाल नहीं किया हुआ ’देना होगा। और अचानक मेरे दिमाग में विचार कौंधा: क्या होगा अगर मैं पुराने कपड़ों को रीसायकल कर सकूं?

अब यह एक बहुत ही दिलचस्प परियोजना होगी, और मेरा विश्वास करो, मैंने यह सुनिश्चित किया कि मेरी मेहनत की कमाई में से कोई भी बर्बाद न हो।

मैं आपको बताता हूं कि मैंने अपने कपड़ों के साथ क्या किया।

लंबे स्कर्ट से पालाज़ोस

मेरे पास लंबे एथनिक स्कर्ट थे। मैंने उन्हें 10-12 साल पहले खरीदा था, लेकिन मुझे यकीन है कि मैंने उन्हें सिर्फ 2 या 3 बार पहना था। मैंने उन्हें बीच में से काट दिया और जातीय ताल में बदल दिया। वे टी-शर्ट या कुर्तियों के साथ अद्भुत दिखते हैं, और मैं उन्हें पजामा का उपयोग करने का तरीका बताता हूं। अंतर यह है कि वे प्रस्तुत करने योग्य लगते हैं, और मैं उनमें भी बाहर जा सकता हूं।

अधिक बहुमुखी कुर्तियों को कुर्ता

मेरे पास इतने लंबे कुर्ते थे जो मैं ऑफिस में पहनती थी। उन्हें अब इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था, क्योंकि मैं सलवार या चूड़ीदार पहनकर घबरा गई थी। मैंने उन्हें छोटा काट दिया और उन्हें छोटी कुर्तियों में बदल दिया। मैंने गर्दन और बाहों पर किए गए काम को बनाए रखा, लेकिन लंबाई को मेरी जीन्स या पल्ज़ोस के साथ पहना जाना कम हो गया था जो मुझे अपनी स्कर्ट से बाहर निकल गया था!

दुपट्टों से चोरी

अब चूंकि मेरे कुर्ते नहीं थे, इसलिए मेरे दुपट्टे बर्बाद हो रहे थे। मैंने उन्हें अपनी लंबाई के साथ हिस्सों में काट दिया और उन्हें थोड़ा छोटा कर दिया, उन्हें जातीय स्टोल और कुछ स्कार्फ में बदल दिया। मैं अब अपने कुर्ते, टी-शर्ट के साथ उन सभी स्टोलों को पहनता हूं, और कुछ विशेष रूप से सर्दियों में मफलर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है जो विशेष रूप से मोटी सामग्री के थे। वे सभी इतने सुंदर दिखते हैं। स्टोल बहुत महंगे int बुटीक या ऑनलाइन हैं, लेकिन यहाँ मैं अपने घर में बने स्टाइलिश स्टोल और स्कार्फ के साथ हूँ!

दुपट्टों को कुर्तियों में

कुछ दुपट्टे जो शिफॉन, जॉर्जेट आदि जैसे कपड़े से बने होते थे, कुर्तियों या छोटे शीर्षों में एक अस्तर के अंदर या स्पेगेटी टॉप के साथ परिवर्तित हो जाते थे। वे अद्भुत दिखते हैं, विशेष रूप से ग्रीष्मकाल में। उन स्टोलों के साथ पहना जाता है जो वे लंबे कुर्ते से स्टाइल स्टेटमेंट बनाते हैं

लंबे कुर्ते से श्रग

तब कुछ लंबे कुर्ते होते थे, जिन्हें अगर छोटा किया जाए तो उनकी कृपा कम हो जाएगी। इसलिए मैंने उन्हें लंबी झाड़ियों में बदलने का फैसला किया। अब वे स्पेगेटी टॉप्स और मेरे पजामा में इस्तेमाल किए जा रहे हैं। वे उत्तम दर्जे के दिखते हैं और कोई नहीं जानता कि वे सलवार या चूड़ीदार के साथ पहने जाने वाले लंबे कुर्ते थे।

साड़ियों से सलवार सूट

मेरी माँ की कुछ साड़ियाँ, जिन्हें उन्होंने देने का फैसला किया था, उन्हें सुंदर सलवार सूट और कुर्ते में बदलने के लिए मेरे द्वारा लिया गया था। मेरा विश्वास करो, मैंने इनमें से कुछ को शादियों और अन्य कार्यों में पहना है, और लोगों ने मुझसे पूछा है कि मैंने उन्हें कहाँ से प्राप्त किया था।

एथनिक शॉर्ट स्कर्ट से टोट बैग

मेरी एक छोटी स्कर्ट जो कि गुजरात से है, उस पर बहुत सारे जातीय काम हैं, और मैंने वास्तव में इसे कभी नहीं पहना है क्योंकि कुछ बिंदु पर मुझे लगने लगा कि यह बहुत भड़कीली लग रही थी। यह जल्द ही एक स्टाइलिश थैला या झोला या एक बैग में तब्दील हो रहा है, जो मेरी कुर्ती, पलाज़ोस और एक स्टाइलिश स्टोल के साथ अद्भुत लगेगा। क्या कहते हो?

मेरी अलमारी को आरामदायक, अभी तक प्रस्तुत करने योग्य और स्टाइलिश कपड़ों में कुल बदलाव मिला है। पैसे का पूरा मूल्य!

मैं अभी भी यह समझने की प्रक्रिया में हूं कि मेरे चूड़ीदारों के साथ सबसे अच्छा क्या किया जा सकता है, और विभिन्न टुकड़ों को बनाने के लिए उन्हें काटने के बाद बचे हुए कपड़े के टुकड़े के साथ। मुझे यकीन है कि वे भी बर्बाद नहीं होंगे और जल्द ही एक नया जीवन प्राप्त करेंगे। यह मुझे वास्तव में खुश और संतुष्ट महसूस कराता है।

एक बार अपने पुराने कपड़ों के साथ इसे आज़माएं, और आप अपनी नई खोजों का आनंद महसूस करेंगे। आखिर आपकी मेहनत की कमाई इसमें शामिल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments