teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionबहुत टाइट इनरवेयर तो नहीं पहन रहीं आप? ऐसे करें पहचान

बहुत टाइट इनरवेयर तो नहीं पहन रहीं आप? ऐसे करें पहचान

Signs Your Bra Is Definitely Too Tight – इनरवेयर ब्रा से विमेंस का रिश्ता लव-हेट रिलेशनशिप जैसा है. ब्रा ब्रेस्ट को परफेक्ट शेप में रखने में मदद करती हैं और उन्हें सपोर्ट भी करती है. लेकिन ज़्यादातर महिलाएं हर समय इसे पहने रहना पसंद नहीं करती हैं. ऑफिस से घर आने के बाद और वर्क फ्रॉम होम के दौरान कई महिलाओं ने ब्रा से आज़ादी पा ही ली है. इसके बावजूद भी ब्रा हमारे डेली वियर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. परफेक्ट शेप और साइज की ब्रा जहां ब्रेस्ट के लिए अच्छी होती हैं वही अगर ब्रा टाइट है तो इससे कई दिक्कतें भी सामने आ सकती हैं. अगर ब्रा फिटिंग वाली नहीं है तो ये पीठ में काफी चुभती है, कई महिलाओं को तो निशान तक पड़ जाते हैं और ठीक से ब्रेस्ट को सपोर्ट भी नहीं मिलता है. इससे चलने फिरने में परेशानी होती है और कई बार तो शरीर के ऊपरी हिस्से और कन्धों में भी बेतहाशा दर्द रहता है. हेल्थलाइन पर छपी रिपोर्ट के अनुसार, आइए जानते हैं कि कब पता चलता है कि आपकी ब्रा अब टाइट हो चुकी है…

अगर ब्रा बहुत टाइट होती है तो यह फॉलिकुलाइटिस यानी कि बालतोड़, डर्मेटाइटिस, हीट रैश और हाइव्स जैसी समस्याओं का कारण बन सकती है. एमडी, बोर्ड प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ और लेक फ़ॉरेस्ट डर्मेटोलॉजिस्ट के संस्थापक हीदर डाउन्स, कहते हैं कि जब कपड़े बहुत टाइट होते हैं तो वो स्किन से रगड़ खाते हैं, इससे अधिक पसीना और जलन होती है. इस कारण कई बार बालों के रोमछिद्र में सूजन आ सकती है. इसके अलावा, त्वचा की सतह पर बैक्टीरिया या फंगस इन बालों के रोम में आसानी से स्किन के अंदर जा सकते हैं, जिससे संक्रमण हो सकता है.

आप लगातार स्ट्रैप ठीक करती हैं:

क्या आप अक्सर अपनी ब्रा का स्ट्रैप लूज करती रहती हैं? अगर हां, तो ये एक संकेत हैं कि आपने सही साइज़ की ब्रा का चुनाव नहीं किया है और आपकी ब्रा टाइट है. डाउन्स कहते हैं ‘पेट पर स्पैनक्स यानी कि टमी टकर जैसे टाइट कपड़े पेट पर एक्स्ट्रा दबाव डालते हैं जिससे कि एसिड रिफ्लक्स को पेट से निचले इसोफेगस की तरह पुश किया जा सकता है.

कप फिटिंग भी है जरूरी:

ड्रेसिंग रूम में ब्रा ट्राई करने और सही फिटिंग महसूस होने के बावजूद कभी आपने नोटिस किया है कि घर आने पर ब्रा कैरी करने पर ब्रेस्ट साइड से या फिर सामने की तरफ से एक्स्ट्रा दिख रहे हों? ऐसा कप की सही फिटिंग न होने की वजह से होता है. अगर आपने अंडरवायर ब्रा का चुनाव किया है तो और ऐसे में अगर कप बहुत छोटे हैं तो इससे आपके ब्रेस्ट में दर्द हो सकता है. इससे आपकी पसली पिंजर (rib cage) पर भी बुरा असर पड़ता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments