teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeBollywoodइस शर्त पर अलग हो गए थे राज कपूर और वैजयंती माला,...

इस शर्त पर अलग हो गए थे राज कपूर और वैजयंती माला, वो अनसुना किस्सा

हिंदी सिनेमा में लगभग 2 दशक तक राज करनेवाली दिग्गज अभिनेत्री वैजयंती माला (Vyjayanthimala)आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं. वैजयंती माला एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍होंने उस दौर के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया. वैजयंती माला ने साउथ इंडस्‍ट्री के बाद हिंदी सिनेमा में पर्दापण किया था. महज 13 साल की उम्र में वैजयंती माला ने एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा था. उन्‍होंने हिंदी सिनेमा में फिल्‍म बहार से डेब्‍यू किया था.

साल 1964 में आई फिल्‍म संगम में उन्‍होंने राधा का किरदार निभाया था जो उस दौर के हिसाब से काफी बोल्‍ड माना जाता था. वैजयंती माला एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं जिसकी झलक उनकी फिल्‍मों में दिखी. वे भरतनाट्यम की डांसर, कर्नाटक शैली की सिंगर और डांस टीचर भी रही हैं. वैजयंती माला की हिट फिल्‍मों में नया दौर, नयी दिल्‍ली, देवदास, मधुमति, गंगा जमुना और संगम जैसी कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया था.

वैजयंती माला की निजी जिंदगी भी काफी विवादों में रही. 60 के दशक में वैजयंती माला का नाम शोमैन के नाम से मशहूर राज कपूर के साथ जुड़ा था. कहा जाता है कि दोनों इस रिश्‍ते को आगे लेकर जाना चाहते थे लेकिन राज कपूर पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्‍चे भी थे. राज कपूर की पत्‍नी कृष्‍णा कपूर को जब वैजयंती माला और उनके बारे में पता चला वे घर छोड़कर चली गईं थीं और करीब साढ़े चार महीने तक मुंबई के नटराज होटल में रही थीं.

राज कपूर के काफी मनाने के बाद कृष्‍णा कपूर इस शर्त पर मानी कि वो फिर कभी वैजयंती माला के साथ कोई फिल्‍म नहीं करेंगे. फिल्म ‘संगम’ के बाद वैजयंती माला और राज कपूर ने फिर कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया.

साल 1968 में वैजयंती माला ने चमनलाल बाली से शादी कर ली. दोनों का एक बेटा सुचिन्द्र बाली है. वैजयंती माला और चमनलाल बाली की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्‍प है. कहा जाता है एक बार वैजयंती माला को निमोनिया हो गया था, उनका इलाज डॉ बाली कर रहे थे. इलाज के दौरान ही दोनों में प्‍यार हो गया और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments