teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeBollywoodMoney Heist : पांच बार ऑडिशन के बाद मिला था अल्वारो मोर्ते...

Money Heist : पांच बार ऑडिशन के बाद मिला था अल्वारो मोर्ते को ‘मनी हाइस्ट’ में काम, टीचिंग का भी रखते हैं शौक

एक शातिर प्रोफेसर अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए फिर से आ रहा है और वो भी पूरे रोमांच के साथ. तो रेडी हो जाइए क्योंकि मनी हाइस्ट 5 एक बार फिर से एक नए रूप में 2 अगस्त को फैंस के सामने पेश होने वाला है. इस क्राइम ड्रामा सीरीज के दीवाने फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. सीरीज मनी हाइस्ट (Money Heist) में प्रोफेसर का किरदार सबसे ज्यादा फैंस के बीच फेमस हुआ है.

प्रोफेसर के दमदार रोल को स्पैनिश एक्टर अलवारो मोरटे (Alvaro Morte) ने प्ले किया है. वैसे तो पूरी सीरीज ही फैंस को मनोरंजित करती है लेकिन इसमें अलवारो मोरटे (Alvaro Morte) का किरदार फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. आज हम आपको इस दमदार एक्टर से रूबरू करवाएंगे.

एक मध्यम वर्ग परिवार से आते हैं अल्वारो

अल्वारो मोर्ते का जन्म 23 फरवरी 1975 को स्पेन के Algeciras में हुआ था. आपको बता दें कि अल्वारो मोर्ते का जन्म एक मिडिल-क्लास पर‍िवार में हुआ था. एक्टर के जन्म के बाद उनका परिवार दक्ष‍िणी स्पेन में Bujalance, Córdoba में जा कर बस गया था.

एक्टर की पढ़ाई

अगर हम अल्वारो की एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने पहले कम्युनिकेशन इंजीन‍ियर‍िंग में एडमिशन लिया था, लेक‍िन इसमें मन नहीं लगने पर बाद में उन्होंने ड्रामैटिक आर्ट में दाख‍िला लिया था. अल्वारो मोर्ते ने फ‍िनलैंड के University of Tampere से पोस्ट-ग्रेजुएशन क‍िया है. इसके बाद वे मैड्र‍िड चले गए थे.

कैंसर का हो चुके हैं शिकार

आपको बता दें कि अल्वारो मोर्ते 2011 में कैंसर का शिकार हो चुके हैं.अल्वारो मोर्ते को लेफ्ट लेग में ट्यूमर का पता चला था. खुद एक्टर ने बताया था कि जब डॉक्टर ने उनको बताया कि उनको कैंसर हो गया है तो उन्हें लगा था कि वह मरने वाले हैं, उनका पैर काट दिया जाएगा. वह इस सबसे काफी डर गए थे. हालांकि एक्टर ने हिम्मत नहीं हारी और कैंसर को ही हरा दिया था.

एक्टर का टर्निंग प्वाइंट

अल्वारो मोर्ते के करियर के लिए मनी हाइस्ट टर्निंग प्वाइंट रहा है. यह सीरीज अल्वारो की जिंदगी और कर‍ियर दोनों के लिए काफी अहम साबित हुई है. इस सीरीज ने एक्टर को स्पेन ही नहीं बल्क‍ि दुनिया के कई देशों में पहचान दिलाई है. खुद बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने तक उनके प्रोफेसर के रोल को करने की इच्छा जाहिर की थी.

कैसे मिला था रोल

प्रोफेसर के जिस रोल के लिए अल्वारो मोर्ते की हर कोई तारीफ करता है, उसके लिए एक्टर ने पांच बार ऑड‍िशन दिए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्वारो ने दो महीने में पांच बार ऑड‍िशन दिए और पांचवे अटेंप्ट में वे पास हुए थे.

करते हैं टीचिंग और कंपनी

पर्दे पर प्रोफेसर का किरदार निभाने वाले अल्वारो मोर्ते रियल लाइफ में भी स्टूडेंट्स को पढ़ाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर फिनलैंड के University of Tampere, में लिटरेचर एंड स्टेज मैनेजमेंट सब्जेक्ट की लेक्चर देते हैं. इतना ही नहीं एक्टर की एक थ‍िएटर कंपनी भी है. अल्वारो मोर्ते की कंपनी का नाम है 300 pistolas. इसे एक्टर ने 2012 में स्थाप‍ित किया था. अल्वारो मोर्ते के निजी जीवन पर नजर डालें तो अल्वारो की शादी स्टाइल‍िस्ट Blanca Clemente से हुई है. उनके दो बच्चे जूलियट और लियोन हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments