teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeFashionप्राकृतिक तरीके से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन उपायों को अपनाएं

प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन उपायों को अपनाएं

हर महिला की चाहत होती है कि वह सुंदर दिखे और इसके लिए अक्सर वह तरह-तरह के ब्यूटी प्राॅडक्ट्स का सहारा लेती है। इसमें काफी सारे पैसे तो खर्च होते हैं ही, साथ ही इस प्रकार की सुंदरता क्षणिक होती है। अगर आप सच में प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन उपायों को अपनाएं-

पपीते का फेस पैक बनाकर उसे चेहरे पर लगाएं। यह डेड स्किन सेल्स को हटा कर उन्हें पुनर्जीवित करने में मददगार होता है। साथ ही चेहरे पर ग्लो भी लाता है। वहीं ब्लैक हेड्स दूर करने के लिए पके पपीते के पेस्ट में थोड़ा शहद मिलाकर प्रभावित हिस्से पर लगाएं और सूख जाने पर हलके हाथों से रगड़कर छुड़ाएं और ठंडे पानी से धो लें।

चीनी बहुत अच्छे स्क्रब का काम करती है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप पके आम के गूदे में एक टेबलस्पून चीनी मिलाकर उसे चेहरे, गर्दन और हाथों पर स्क्रब की तरह रगड़ें। इससे आपकी त्वचा कोमल और बेदाग बनी रहेगी।

स्ट्रॉबेरी में मौजूद विटमिन सी, फाइबर और एंटी ऑक्सीडेंट तत्व त्वचा के दाग-धब्बे दूर करने में सहायक होते हैं। अगर आप पके स्ट्रॉबेरी को पीस कर उसका पैक चेहरे पर लगाते हैं तो तैलीय त्वचा की चिपचिपाहट दूर हो जाती है और एक्ने से भी बचाव होता है।

आंखों को डार्क सर्कल्स से बचाने के लिए खीरे या आलू को घिस कर आंखों के आसपास लगाकर दस मिनट रखें और उसके बाद ठंडे पानी से धो लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments