teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeEntertainment14 गेंदों पर जड़ दिए 72 रन इस बल्‍लेबाज ने मचाया तहलका

14 गेंदों पर जड़ दिए 72 रन इस बल्‍लेबाज ने मचाया तहलका

क्रिकेट एक बल्ले और गेंद का दलीय खेल है जिसकी शुरुआत दक्षिणी इंग्लैंड में हुई थी। इसका सबसे प्राचीन निश्चित संदर्भ 1598 में मिलता है, अब यह 100 से अधिक देशों में खेला जाता है।
शपीगीजा क्रिकेट लीग में गुरुवार को 18 साल के रहमानुल्‍लाहा गुरबाज ने मैदान पर कोहराम मचा दिया. काबुल ईगल्‍स के कप्‍तान गुरबाज ने 50 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली. हालांकि रनआउट होने के कारण वह अपने शतक से चूक गए. गुरबाज की आतिशी पारी के दम पर काबुल ने एमो शार्कस के खिलाफ निर्धारित ओवर में 223 रन बना डाले, जिसके बाद एमो को 162 रन पर ही समेट दिया और काबुल ने 61 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

14 गेंदों पर जड़ दिए 72 रन
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी काबुल के सलामी बल्‍लेबाज गुरबाज ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया रखा. गुरबाज ने 62 मिनट तक मैदान पर कोहराम मचाया. उन्‍होंने 50 गेंदों पर 99 रन जड़े, जिसमें से 72 रन तो उन्‍होंने सिर्फ 14 गेंदों में ही जड़ दिए. गुरबाज ने अपनी आतिशी पारी में 6 चौके और 8 छक्‍के जड़े. हालांकि वह शतक पूरा करने से चूक गए. 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर वह रन आउट हो गए. कप्‍तान गुरबाज के अलावा समीउल्लाह शिनवारी ने 18 गेंदों पर 44 रन और
अजमतुल्‍लाहा ओमारजल ने नाबाद 41 रन जड़े. शार्क्‍स के यमीन, अब्‍दुल वासी और बाटिन शाह को एक एक सफलता मिली.

काबुल के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई शार्क्‍स
224 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी एमो शार्क्‍स के बल्‍लेबाज काबुल के अटैक का सामना नहीं कर पाए. टीम की शुरुआत ही काफी निराशजनक रही और सात रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया. हालांकि दारविश रसूल ने 47 गेंदों पर 73 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, मगर दूसरे छोर पर उनको कोई मजबूत साथ नहीं मिला और टीम 8 विकेट पर निर्धारित ओवर में 162 रन ही बना पाई. काबुल के नांगलिया खरोट ने 29 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं नीजत मसूद और अजमतुल्‍लाहा को दो दो सफलता मिली.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments