teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeBollywoodबायोपिक के लिए धोनी को मिले थे 45 करोड़ तो मिल्खा सिंह...

बायोपिक के लिए धोनी को मिले थे 45 करोड़ तो मिल्खा सिंह को सिर्फ 1 रुपया, जानिए क्या थी मैरीकॉम और संजू की फीस

बॉलीवुड में बायोपिक का चलन पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से बढ़ा है। धोनी से लेकर मिल्खा सिंह और मैरीकॉम जैसे खिलाड़ियों पर फिल्में बनी हैं और फिल्में खासी हिट भी रही हैं। बायोपिक में एक्टर के साथ-साथ जिस व्यक्ति के ऊपर फिल्म बनाई जाती है उसके चाहने वाले भी सिनेमाहाल में जाकर फिल्में देखते हैं। इस वजह से अक्सर बायोपिक फिल्में हिट होती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी के जीवन पर फिल्में बनाने के के बदले में उन्हें कितना पैसा दिया जाता है। अगर नहीं तो यहां हम आपको यह बात बता रहे हैं।

भाग मिल्खा भाग

इस फिल्म के लिए मिल्खा सिंह ने पैसे की मांग नहीं की थी। उनका कहना था कि यह फिल्म इस तरीके से बनाई जानी चाहिए कि देश के युवाओं को ओलंपिक में मेडल लाने के लिए प्रेरित करे। हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने सम्मान के तौर पर उन्हें 1958 में छपा एक रुपये का नोट भेंट किया था। इस फिल्म में मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया था।

मैरी कॉम

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मशहूर बॉक्सर मैरी कॉम का किरदार निभाया था। मिड डे वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए मैरी कॉम को 25 लाख रुपये दिए गए थे।

धोनी द अनटोल्ड स्टोरी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित इस फिल्म के लिए धोनी ने 45 करोड़ रुपये लिए थे। 2016 में आई इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके जीवन से जुड़ी कई अहम बातें बताई गई थी और इसके प्रमोशन के दौरान भी वो बाकी कलाकारों के साथ थे।

संजू

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म के लिए उन्हें 9 से 10 करोड़ रुपए दिए गए थे। इसके साथ ही फिल्म की कमाई का एक हिस्सा भी उन्हें मिला था। यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे सफल बायोपिक में से एक है। इसमें संजय दत्त का रोल रणबीर कपूर ने निभाया था।

छपाक

एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनी फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोन ने लक्ष्मी का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए लक्ष्मी को 13 लाख रुपए मिले थे। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर सकी। दीपिका का अभिनय शानदार था और इस किरदार के लिए उनकी जमकर तारीफ हुई थी।

दंगल

आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म ने कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस में 2 हजार करोड़ के करीब कमाई की थी। इस फिल्म के लिए महावीर सिंह फोगाट को लगभग 80 लाख रुपए मिले थे। फिल्म में महावीर की भूमिका आमिर खान ने निभाई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments