teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelल झील की यात्रा करने का एक अलग ही मजा है, अगर...

ल झील की यात्रा करने का एक अलग ही मजा है, अगर आप कश्मीर जाएं तो इस जगह की यात्रा जरूर करें

कश्मीर की ख़ूबसूरत डल झील में शिकार की नाव में घूमने का कई लोगों ने अनुभव किया है. विश्व प्रसिद्ध इस झील पर कोरोना का साया है। हालांकि यह झील अभी भी 2020 तक पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, लेकिन यह अद्वितीय तैरती हुई शिकार एम्बुलेंस के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है।

शिकार नाव के मालिक तारिक पतलू अपनी शिकार एम्बुलेंस से दाल सरोवर के बीचों-बीच रहने वाले लोगों को कोरोना की जानकारी देकर जागरुक कर रहे हैं, लेकिन जब किसी को एसओएस कॉल की जरूरत होती है तो वे तुरंत बचाव में आ जाते हैं. एक घटना ने शिकार नाव एम्बुलेंस बनाने का निर्णय लिया।

कोरोना की पहली लहर में सिर्फ तारिक ही कोरोना से संक्रमित हुए थे. वह आइसोलेशन में चला गया लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई इसलिए उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। जब वे स्वस्थ होकर लौटे तो कोई भी शिकारी उन्हें उनके हाउसबोट तक ले जाने को तैयार नहीं था। तभी तारिक ने अपने पीड़ितों के लिए एम्बुलेंस बनाने का फैसला किया। इस काम को उन्होंने एक ट्रस्ट की मदद से अंजाम दिया। उनकी शिकार एम्बुलेंस में स्ट्रेचर, व्हीलचेयर, पीपीई किट, मास्क जैसी कोविड संदर्भ संबंधी आवश्यकताएं, कुछ आवश्यक दवाएं हैं। वे हर दिन दूर-दूर से दाल सरोवर की यात्रा करते हैं ताकि किसी को भी कुछ न कुछ मिल सके। एसओएस कॉल रोगी को अस्पताल से बाहर निकालने और अस्पताल ले जाने की सुविधा प्रदान कर सकती है।

तारिक ने इस शिकार एम्बुलेंस को दो महीने की मेहनत और 12 लाख रुपये से बनाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments