teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeSportसुनील गावस्कर को भा गई इस भारतीय गेंदबाज की अटैकिंग बॉडी लैंग्वेज,...

सुनील गावस्कर को भा गई इस भारतीय गेंदबाज की अटैकिंग बॉडी लैंग्वेज, कहा- इसे देखकर लगता ही नहीं कि.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) इस समय लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. उसने अपनी पहली पारी में 391 रन बनाए थे. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी का अंत हो गया था. तीसरे दिन यानी शनिवार को पहले सत्र में इंग्लैंड का दबदबा रहा था लेकिन फिर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने दूसरे और तीसरे सत्र में भारत की वापसी करा दी थी. दोनों ने मिलकर कुल सात विकेट अपने नाम किए थे. सिराज ने चार विकेट लिए थे तो वहीं इशांत ने तीन विकेट अपने नाम किए थे. सिराज ने जिस तरह की गेंदबाजी की थी उसने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मन मोह लिया है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज गावस्कर को सिराज की बॉडी लैंग्वेज काफी पसंद आई है. गावस्कर ने कहा कि सिराज ने अपनी आक्रामकता में कोई कमी नहीं रखी और वह लगातार इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों पर अपनी धारदार गेंदबाजी से हावी रहे.

बल्लेबाज करते हैं ये काम

गावस्कर ने सोनी स्पोर्टस नेटवर्क से बात करते हुए कहा, “बल्लेबाजों ये काम करते हैं कि वह जब तेज गेंदबाजों का सामना करते हैं तो वो गेदंबाज की बॉडी लेंग्वेज पर बहुत पैनी नजर रखते हैं. जब उन्हें लगता है कि गेंदबाज काफी थके हुए हैं, तो बल्लेबाजों को लगता है कि वह रन कर सकते हैं. लेकिन सिराज के साथ यह था कि ऐसा हुआ नहीं. अंत तक उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद पर विकेट लेना चाहते हैं. इसी कारण उन्होंने बाकी काम इंग्लैंड के बल्लेबाजों को करने दिया.”

नेहरा ने भी की तारीफ

सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच 121 रनों की साझेदारी को तोड़ा था. उन्होंने बेयरस्टो को 57 के निजी स्कोर पर आउट किया था और यह भारत के लिए बड़ा विकेट रहा था क्योंकि फिर रूट को साथ देने वाला कोई बल्लेबाज नहीं मिला. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी सिराज की गेंदबाजी शानदार लगी. उन्होंने कहा, “यह शानदार गेंदबाजी है. उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. एक गेंदबाज के तौर पर, उन्होंने सब कुछ लगा दिया. विकेट लिए, लंबे स्पैल फेंके. पहली गेंद से आखिरी गेंद तक, उनमें ऊर्जा की कोई कमी नहीं थी. गेंदबाज के साथ ये है कि पता लगा सकते हैं कि वह लय में है या नहीं.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments