teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesचोको लावा मग केक बनाने के लिए इस आसान सी रेसिपी को...

चोको लावा मग केक बनाने के लिए इस आसान सी रेसिपी को फॉलो करें

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे चॉकलेट से भरा केक खाना पसंद न हो और मग में खुशी महसूस न हो. ये चॉकलेट फजी ट्रीट कुछ ऐसा है जिसे आप घर पर अपनी छोटी जीत, जन्मदिन, स्नातक स्तर की पढ़ाई का जश्न मनाने के लिए या अपने बच्चों और दोस्तों को खुश करने के लिए बना सकते हैं.

इसे बनाना बहुत आसान होता है और इसके लिए केवल सीमित सामग्री की जरूरत होती है. यहां हम एक चोको लावा मग केक तैयार करने जा रहे हैं जहां केक के अंदर पिघला हुआ चॉकलेट भरा हुआ है. ये बहुत ही आसान डिश है जो आपको अपने बीएई को प्रभावित करने या चोको ब्रेक के साथ आराम करने और खुद की भावनाओं को जगाने के लिए चाहिए.

एक बाउल लें और उसमें एक कप मैदा और उतनी ही मात्रा में चीनी डालकर अच्छी तरह मिला लें.

1/4 कप मैदा

¼ कप चीनी

इस मिक्सचर में कोको पाउडर डालें और बेकिंग सोडा और नमक की जरूरी मात्रा के साथ अच्छी तरह मिला लें. क्यूंकि यहां हम केवल 1 मग केक बना रहे हैं, हर एक सामग्री की मात्रा इस तरह से है. आइए जानते हैं-

2 बड़े चम्मच बिना चीनी का कोको पाउडर

1/8 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा

भूरे रंग के इस पाउडर के मिक्सचर में 3 बड़े चम्मच दूध और 2 बड़े चम्मच कैनोला तेल और 1 बड़ा चम्मच पानी मिलाएं. ये हमारा केक मिक्सचर होगा. स्वाद और सुगंध के लिए कुछ वेनिला अर्क जोड़ें.

1/4 छोटा चम्मच वेनिला अर्क

इस मिक्सचर को माइक्रोवेव सेफ मग में भरें. आधा मग भरने के बाद, बीच में थोड़ी सी मिल्क चॉकलेट डालें और किनारों को और ऊपर से केक के मिक्सचर से ढक दें.

कप को माइक्रोवेव में सेट करें और 1 मिनट 45 सेकेंड के लिए बेक करें. आप केक को ऊपर उठते हुए देखेंगे और जिससे वो मग के किनारों को भर देंगे. एक बार ऐसा हो जाने के बाद, मग को माइक्रोवेव से हटा दें और इसे एक या दो मिनट के लिए इसे ठंडा होने दें. इसे चोको चिप्स या कोको निब या क्रश की हुई चॉकलेट से गार्निश करें.

चम्मच से गर्मा-गर्म परोसें और आपके मुंह में पिघली हुई चॉकलेट और चोको लावा मग केक का जादू कर रहे केक का स्वाद आपको चखने को मिल जाएगा. इस केक को आप अपने दोस्तों, परिवार के लोगों के साथ खा सकते हैं और एक छोटा गेट टुगेदर कर सकते हैं. आज ही इस पर अपना हाथ आजमाएं और हमें अपने विचार नीचे कमेंट्स में जरूर बताएं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments