teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesअपने दोस्तों को दीजिए ओवरनाइट चॉकलेट ओट्स की ट्रीट, जानें इसकी रेसिपी

अपने दोस्तों को दीजिए ओवरनाइट चॉकलेट ओट्स की ट्रीट, जानें इसकी रेसिपी

लोग नाश्ते और खाने के लिए कई सारी चीजें अपने घर पर ट्राई करते हैं लेकिन वो कुछ ऐसा चाहते हैं जो बेहद अलग हो और खाने में भी स्वादिष्ट हो. इसके अलावा वो बनाने में भी बहुत ही आसान और कम समय लगने वाली हो.

शाम या फिर सुबह के नाश्ते के लिए आप बहुत कुछ ट्राई करते रहते होंगे लेकिन आज जो हम आपके शाम को बेहतरीन बनाने के लिए रेसिपी लेकर आए हैं, उसे आप बेहद आसानी से बना सकते हैं और वो भी बहुत ही कम समय में. ये एक ऐसा डिश है जो सभी को बहुत ही ज्यादा पसंद आएगा. आप अपने दोस्तों या फिर परिवार के लोगों के लिए इसे बना सकते हैं और एक बेहतर समय साथ में बिता सकते हैं.

सामान्य उबाऊ नाश्ते के आप्शन्स से ऊब गए हैं? फिर इस सुपर स्वादिष्ट और चॉकलेटी नाश्ते के कटोरे को आजमाएं, जो आपको सुबह भर चलने के लिए भरपूर एनर्जी देगा. अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सुबह बहुत आलसी हैं या अगर आपके पास सुबह का नाश्ता तैयार करने का समय नहीं है, तो आपको बस इतना करना है कि ये नुस्खा रात में बनाकर फ्रिज में रात भर छोड़ दें.

अगली सुबह आपका स्वादिष्ट और सेहतमंद नाश्ता खाने के लिए तैयार है. केला, ओट्स, बादाम का दूध, कोको पाउडर और शहद से बना ये मीठा आनंद आपके दिन की शुरुआत करने का सबसे हेल्दिएस्ट तरीका है.

ओवरनाइट चॉकलेट ओट्स की सामग्री

2 सर्विंग्स

2 केला
1 कप बादाम दूध
1 बड़ा चम्मच चिया सीड्स
1 कप रोल्ड ओट्स
2 बड़े चम्मच बिना चीनी का कोको पाउडर
3 बड़े चम्मच शहद

कैसे बनाएं?

ओवरनाइट चॉकलेट ओट्स

स्टेप 1-केले को मैश करें

केले को मोटा-मोटा काट लें और एक बाउल में डालें. एक कांटे का इस्तेमाल करें और पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह से मैश करें.

स्टेप 2-तैयारी

उसी कटोरे में ओट्स, बादाम का दूध, शहद, चिया सीड्स और कोको पाउडर डालें. अच्छी तरह मिलाने तक मिलाएं. अब इस मिक्सचर को समान रूप से दो बाउल में निकाल लें.

स्टेप 3-रात भर छोड़ दें

कटोरी को 5 घंटे या रात भर के लिए फ्रिज में रख दें और सुबह खा लें.

स्टेप 4-गार्निश करें और सर्व करें

केला, शेव की हुई चॉकलेट से गार्निश करें और आपका परफेक्ट ब्रेकफास्ट परोसने के लिए तैयार है.

इन सारे स्टेप्स को फॉलो करें और बनाएं एक बेहतरीन ओवरनाइट चॉकलेट ओट्स. जो आपके टेस्ट बड्स को शांत कर देगा और देगा एक बेहतरीन अनुभव.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments