teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelअजब-गजब: 'ड्रैगन की आंख' की तरह नजर आता है जापान का यह...

अजब-गजब: ‘ड्रैगन की आंख’ की तरह नजर आता है जापान का यह झील, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

कुदरत की बनाई ये दुनिया वाकई हैरान कर देने वाली है. यहां कई ऐसे रहस्य छुपे हैं, जिन्हें देखने के बाद एक आम इंसान सोच में पड़ जाता है. यह हुआ कैसे और इसके पीछे की कहानी क्या है. इसी कड़ी में आज हम आपको कागामी नुमा झील के बारे में बताने जा रहे हैं, माना जाता है कि यह झील ड्रैगन की आंख जैसी लगती है.

यह झील जापान में माउंट हचिमंताई के घने जंगलों में स्थित है. यहां वसंत के मौसम में थाविंग प्रक्रिया के दौरान यह झील ड्रैगन की एक विशाल आंख की तरह दिखने लगती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि थाविंग का मतलब होता है जमने के बाद किसी वस्‍तु का पिघलना.

क्या है इसके पीछे की वजह

यह झील हर साल मई से जून की शुरुआत के दौरान एक विशाल नीली आंख में तब्दिल हो जाता है, स्थानीय लोगों की माने तो इस एक सप्ताह के दौरान गोलाकार झील दो ड्रेगन की प्रेम कहानी को दर्शाती है, मान्यता के अनुसार जिनका मिलन इस झील के पानी के जरिए होता है.

हालांकि बहुत लोग इस मान्यता से उपर विज्ञान को रखते हैं. वैज्ञानित तर्क की बात कर तो वसंत में बर्फ पिघलने के दौरान, पानी की गहराई से दबाव के कारण बर्फ केवल झील के बीच में इकट्ठा होती है और यह देखने किसी आंखों की पुतली जैसी लगती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हवा के इस मौसम में बर्फ का विशाल टुकड़ा हिलता रहता है. यह एक आकर्षक प्राकृतिक घटना है, और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसे देखने पूरे जापान से और यहां तक ​​​​कि विदेशों से भी बहुत से लोग माउंट हचिमंताई में आते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments