teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesअपने लाडले के लिए तैयार करें ये अंडा नूडल्स, जानिए इसे पकाने...

अपने लाडले के लिए तैयार करें ये अंडा नूडल्स, जानिए इसे पकाने की विधि

अगर आपको नूडल रेसिपी पसंद हैं, तो आपको बस ये आसान एग नूडल्स रेसिपी ट्राई करनी होगी. ये ऑथेंटिक नुस्खा आपको चीनी शैली में अंडा नूडल्स बनाने के तरीके के बारे में गाइड करता है.

अंडे, नूडल्स, गोभी, प्याज और गाजर का इस्तेमाल करके बनाया गया, ये अंडा नूडल्स रेसिपी नाश्ते या भोजन के लिए भी एकदम सही है. ये शेजवान सॉस के साथ सबसे अच्छा लगता है और इसमें शामिल होने के लिए एक बढ़िया स्नैक रेसिपी है.

आप इस एग नूडल रेसिपी को पार्टियों और किटी पार्टियों, पॉट लक और फैमिली गेट-टुगेदर जैसे खास मौकों के लिए तैयार कर सकते हैं. ये अचानक पार्टी की प्लानिंग के लिए सबसे आसान नूडल रेसिपी में से एक है.

यहां बताया गया है कि आप कुछ आसानी से उपलब्ध सामग्री का इस्तेमाल करके घर पर ये अद्भुत चीनी अंडा नूडल्स कैसे बना सकते हैं. ये एक संपूर्ण आनंद देगा जिसका आनंद बिना साइड डिश के भी लिया जा सकता है.

अगर आप इस नूडल रेसिपी को सेहतमंद बनाना चाहते हैं, तो आप अंडे की सफेदी का इस्तेमाल कर सकते हैं और जर्दी निकाल सकते हैं, जो हाई कोलेस्ट्रॉल के रोगियों के लिए एकदम सही है.

इसके अलावा, अगर आप स्वास्थ्य भागफल को बढ़ाना चाहते हैं और ज्यादा ताजी सब्जियां जोड़ना चाहते हैं, तो ये एक अच्छा पौष्टिक भोजन बन जाएगा.

आप इस डिश को पोटलक्स और स्कूल लंचबॉक्स के लिए भी पैक कर सकते हैं क्योंकि ये नॉन-मेसी है फिर भी भरता है.

इस आसान नूडल रेसिपी को मंचूरियन और गार्लिक सॉस के साथ पेयर करें और आपका दिन भर का काम हो गया.

अगर आप मसाले के शौकीन हैं तो आप इस अंडे की नूडल रेसिपी को और हरी मिर्च डालकर थोड़ा सा कस्टमाइज कर सकते हैं. ये इस शानदार नूडल रेसिपी में और ज्यादा जिंग जोड़ देगा.

अंडा नूडल्स की सामग्री

4 सर्विंग्स

250 ग्राम उबले ताज़े नूडल्स
1 कप कटी हुई, कसी हुई पत्ता गोभी
1 कप कटा हुआ प्याज
2 चम्मच पिसी हुई काली मिर्च
2 बड़े चम्मच सूरजमुखी का तेल
3 चम्मच लहसुन का पेस्ट
1 कप बारीक कटी हुई बीन
3 अंडे
1 कप कद्दूकस की हुई गाजर
7 कटी हुई हरी मिर्च
आवश्यकता अनुसार नमक
3 चम्मच अदरक का पेस्ट
1 छोटा चम्मच अजीनोमोटो
2 बड़े चम्मच सोया सॉस

सजाने के लिए

1 मुट्ठी कटा हरा धनिया

एग नूडल्स कैसे बनाएं?

स्टेप 1- नूडल्स उबाल लें

इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले नूडल्स को उबाल लें. एक बार हो जाने के बाद, एक्सट्रा पानी निकाल दें और एक तरफ रख दें. इस बीच, मीडियम आंच पर एक पैन गर्म करें.

तेल के अच्छी तरह गर्म होने पर इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट डाल कर कुछ देर भूनें. अगर आप इसे और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं, तो इसमें कुछ बारीक कटी हरी मिर्च डालें. आप सिरके में भीगी हुई मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

स्टेप 2- सब्जियों को टॉस करें और अंडे पकाएं

फिर उसी पैन में प्याज, बीन्स और हरी मिर्च डालें और एक या दो मिनट के लिए भूनें. गाजर, पत्ता गोभी, नमक, काली मिर्च पाउडर, सोया सॉस और अजीनोमोटो डालें. सामग्री को कुछ देर तक चलाते हुए भूनें.

एक बार हो जाने के बाद, उबले हुए नूडल्स डालें और अंडे को पैन में तोड़ लें. अच्छी तरह मिलाएं और कुछ मिनट तक पकाएं. अगर आपको स्मोकी फ्लेवर पसंद है, तो सब्जियों के मिक्सचर को तेज आंच पर चलाएं.

स्टेप 3- गार्निश करें और अच्छाई का आनंद लें

पैन को ढक्कन से ढक दें और इसे तकरीबन 2-3 मिनट तक पकने दें. एक बार हो जाने के बाद, डिश को एक सर्विंग बाउल में निकालें और धनिया पत्ती से गार्निश करें.

गर्मा-गर्म परोसें और अपनी पसंद की तीखी चटनी के साथ परोसें. सुनिश्चित करें कि आप इस नुस्खा को आजमाएं, इसे रेट करें और हमें बताएं कि ये कैसा निकला?

टिप्स

इस डिश को और ज्यादा अद्भुत बनाने के लिए, कुछ बारीक कटे हुए हरे प्याज डालें. ये एक अच्छा स्वाद और रंग जोड़ देगा.

नूडल्स उबालते समय एक चम्मच रिफाइंड तेल और नमक डालें. ये नूडल्स को चिपके रहने से रोकेगा.

अगर आपको हल्का जला हुआ स्वाद पसंद है, तो आप नूडल्स को तेज आंच पर टॉस कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments