teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelअपने समर वेकेशन की प्लैनिंग कैसे करे

अपने समर वेकेशन की प्लैनिंग कैसे करे

समर वेकेशन मतलब सैर-सपाटा, दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलना, और एक मज़ेदार हॉलिडे. लेकिन अभी तो समर वेकेशन दूर है, तो फिर हम अभी से प्लैन क्यों बना रहे हैं? समझदारी इसी में है कि आप अभी से प्लैनिंग कर डालें. कितने ही फ़ायदे हैं

अभी से समर वेकेशन प्लैन करने से आप अभी से उत्साहित हो जाएंगे. प्लैनिंग का अपना ही आनंद होता है. ऑफ़िस से आप अकारण छुट्टी नहीं लेंगे, आगे के लिए छुट्टियां बचानी जो हैं. आपको सबसे पहले ये निश्चित करना है कि छुट्टियों में घूमने कहां जाना है. चाहे आप ओवरसीज़ जाना चाहते हैं या भारत-भ्रमण करना चाहते हैं, ट्रिप में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए.

डेस्टिनेशन की चॉइस कुछ बातों पर निर्भर करेगी-आपको पहाड़ पसंद हैं हॉलिडे का मोटा ख़र्च इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां ठहरेंगे. कंफ़र्टेबल होने के साथ वो घूमने की जगहों से बहुत दूर नहीं होना चाहिए. आजकल काफ़ी ऑनलाइन साइट्स होटलों की जानकारी देती हैं. कपल के लिए होटल अच्छे रहते हैं तो वहीं लंबी पारिवारिक हॉलिडे के लिए फ़र्निश्ड अपार्टमेंट लेना बेहतर है, जिसमें सबके लिए अलग बेडरूम, किचन, लॉन्ड्री की सुविधा हो. एयरबीएनबी जैसे रेंटल साइट्स भी आजकल चलन में है.

हॉलिडे पर आप सारे दर्शनीय स्थल देख पाएं, ये थोड़ा मुश्क़िल रहता है. इसलिए पहले से ही जो जगह आपको देखनी है, उनकी लिस्ट बना लें. इन्हें खोजने के लिए ऑनलाइन सर्च साइट्स पर मेजर टूरिस्ट अट्रैकशन्स ढूंढ़ें, और अन्य यात्रियों के फ़ीडबैक के अनुसार अपनी लिस्ट बना लें. जहां आप ठहरेंगे, वहां से ऑनलाइन मैप्स पर इन जगहों की दूरी जांचना समय की बचत करेगा और आप पहले से ही घूमने की जगह और दिन तय कर सकेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments