teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleआइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने...

आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप सांसों की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं

सामान्यतः यह देखा जाता है कई लोगों की समस्या होती है कि सुबह और शाम को ब्रुश करने के बावजूद मुंह की बदबू नहीं जाती है, इसी कारण उन्हें कई बार दोस्तों के सामने अत्यधिक शर्मिदा होना पड़ता है। जिस भी पुरूष या महिला के मुंह से बदबू आती है, लोग उनसे पूर्ण्तः दूर ही रहते हैं और पीठ पीछे मजाक भी बनाते हैं। सामान्य रूप से मुंह की बदबू दूर करने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं, परन्तु यह बहुत महंगी होती हैं और उनका प्रभाव कुछ वक्त के लिए ही रहता हैं। आज हम आपको कुछ सरल उपाय बताएंगे जो आप घर पर भी कर सकते हैं। यह सरल उपाय न केवल सस्ते होते है बल्कि आप इन्हे बहुत आसानी से भी कर सकते हैं:

मुंह की बदबू छुटकारा पाने के उपाय

लौंग से अनेक फायदें होते हैं। लौंग से मुंह की बदबू भी आसानी से दूर होती हैं। इसके लिए आप दो कप पानी में दो तीन लौंग डालकर अच्छे से उबाल लें। अब इसे ठंडा करके दिन में तीन-चार बार कुल्ला करें। ऐसा करनेसे आपको मुहंकी बदबू से पूर्ण्तः छुटकारा मिलेगा।

हरे धनिया में क्लोरोफिल मौजूद होता हैं। इससे मुंह की बदबू पूरी तरह दूर की जा सकती हैं। इसके लिए आप हरे धनिये की पत्तियों को मुहं में रखकर थोड़ी देर तक चबाएं। ऐसा करने से आपके मुंह की बदबू दूर हो जाएगी।

एक छोटा चम्मच सौंफ मुंह में डालकर धीरे धीरे चबाएं। आप चाहें तो सौंफ की जगह इलायची का भी इस्तेमाल कर सकते है।

आधा नींबू एक गिलास गुनगुने पानी में निचोड़ कर उससे दो-तीन बार कुल्ला करें। कुछ दिन लगातार ऐसा करने से मुंह से बदबू आना बिलकुल बंद हो जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments