teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionआईब्रोज थ्रेडिंग करवाते समय आपके भी निकल आते हैं आंसू, तो इन...

आईब्रोज थ्रेडिंग करवाते समय आपके भी निकल आते हैं आंसू, तो इन टिप्स को अपनाकर पाएं दर्द से छुटकारा

आजकल  खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए  लड़कियां और महिलाएं पार्लर का आए दिन रूख करती हैं. चेहरे पर आपको खूबसूरत दिखाने में सबसे अहम योगदान आंखों का होता है. ऐसे में अच्छी आईब्रोज आपके फेस को खास लुक देती हैं. यही कारण है कि आईब्रोज की थ्रेडिंग करवाना न सिर्फ महिलाओं की जरूरत है, बल्कि सही आकार में सेट की गई आईब्रोज फेस की खूबसूरती को और बढ़ाती है.

अक्सर थ्रेंडिग के कारण महिलाओं को काफी दर्द होता है, जिस कारण से कई बार महिलाएं थ्रेडिंग करवाने से पहले सोचती हैं. थ्रेडिंग धागे के जरिए आईब्रोज को एक अच्छा आकार दिया जाता है और अनचाहे बालों को हटाया जाता है. इस प्रक्रिया से भले आपके चेहरे की सुंदरता बढ़ती हो लेकिन इससे होने वाला दर्द भी कई बार असहनीय सा होता है. अगर आप भी थ्रेडिंग के समय होने वाले दर्द से परेशान हैं तो हम आपको कुछ खास नुस्खे बताएंगे जिससे आप दर्द से निजात पा सकती हैं.

बर्फ का करें इस्तेमाल

ज्यादा ठंड से बाल के रोम कमजोर हो जाते हैं और इससे आपकी त्वचा भी सुन्न हो जाती है. ऐसे में आप  जब आईब्रोज़ में थ्रेडिंग  करवाएं तो  पहले आइब्रो के आस-पास वाले हिस्से  पर बर्फ के टुकड़े रगड़ें या फिर अच्छे से  ठंडे पानी से उस हिस्से को सेक लें. अगर आप ऐसा करती हैं तो थ्रेंडिग करवाते पर आपको आराम मिलेगा.

प्रो टिप्स

आपको बताएं कि जब भी आप आइब्रो थ्रेडिंग कराएं तो उससे पहलेले बर्फ के एक टुकड़े को पॉलिथीन में डालकर आइब्रो वाले हिस्से पर धीमें धीमें रगड़ें. इस प्रक्रिया को करीब 4 से 5 मिनट करें.इसको करने से आइब्रो वाला हिस्सा सुन्न हो जाता है और थ्रेडिंग के समय दर्द नहीं होता है.

आइब्रो थ्रेडिंग वाले हिस्से को तीन भागों में बांटें

थ्रेडिंग के समय आइब्रो को ऊपर और नीचे से कसकर पकड़ें, आईब्रो को बिल्कुल भी ढीला ना छोड़ें. थ्रेडिंग के समय आइब्रो को तीन हिस्सों में बांट लें सबसे पहले फ्रंट वाले हिस्से को ऊपर और नीचे से तेजी से पकड़कर थ्रेडिंग कराएं, आखिरी में सबसे किनारे वाले हिस्से को पकड़कर थ्रेडिंग कराएं, ऐसा करने से भी दर्द से राहत मिल सकती है.

च्विंगम चबाएं

आईब्रोज़ थ्रेडिंग के दर्द से बचने के लिए च्विंगम भी चबा सकती हैं. जब भी आप थ्रेडिंग बनवा रही हों तो उस समय तेजी से च्विंगम चबाएं इससे दर्द कम हो जाता है और थ्रेडिंग प्रक्रिया में काफी राहत मिलेगी.

टैल्कम पाउडर का करें इस्तेमाल

जब भी थ्रेडिंग बनवाई जाती है तब टैलकम का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आप थ्रेडिंग के दर्द से बचना चाहती हैं तो सही टैल्कम पाउडर का चुनाव करें, थ्रेडिंग वाले हिस्से पर अच्छी तरह से इसको लगाएं. टैल्कम पाउडर को त्वचा पर अच्छे से लगाना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments