teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionआपकी नेल पॉलिश भी हो गई है गाढ़ी, तो इन तरीकों से...

आपकी नेल पॉलिश भी हो गई है गाढ़ी, तो इन तरीकों से हो सकती है ठीक

नेल पॉलिश महिलाओं और लड़कियों के स्टाइल को एक खास रूप देता है. नेल पॉलिश को अब फैशन स्टाइल के रूप में देखा जाता है. कोई ऐसा रंग और स्टाइल नहीं है जो नेल पॉलिश का आज के वक्त में मौजूद ना हो. लड़कियां भी अलग अलग तरीके की नेल पॉलिश से अपने नाखूनों को खूब सजाती हैं. जिस कारण से उनके पास बहुत सारी नेल पॉलिश इकट्ठा हो जाती हैं.

ऐसे में क्या कभी भी ऐसा हुआ है कि आप अपना फेवरेट नेल पॉलिश शेड लगाने के लिए जब निकालती हैं तो आपको पता चलता है कि ये सूखकर गाढ़ी हो चुकी है और फिर ये नाखूनो पर लगाने स्थित में नहीं रही है. ये कई बार तब भी हो जाता है जब आपने एक या दो बार ही नेल पॉलिश का यूज केवल किया होता.

ऐसे में नेल पॉलिश की ऐसी स्थिति से कई बार पार्टी आदि में जाने से पहले मूड खराब हो जाता है. तो हमारे पास हैं कुछ ऐसे तरीके, जिनसे आप नेल पॉलिश की समस्या से छुटकारा पा सकती है. आइए जानते हैं कि कैसे आप अपनी फेवरेट नेल पॉलिश को ठीक कर सकती हैं-

गर्म पानी का कमाल

अगर आपकी नेल पॉलिश सूख कर गाढ़ी हो गई है तो आपको लिए जरुरी है गर्म पानी की. गर्म पानी को एक बाउल में उबाल लें, फिर इसमें नेल पॉलिश की बोतल को करीब 5 मिनट तक के लिए डाल दें, नेल पॉलिश पूरी तरह से पानी में ही डूबी होगी चाहिए.इसके बाद नेल पॉलिश को पानी से निकाल लें और तब तक ये सामान्य अवस्था में हो चुकी होती है.

प्योर एसीटोन मिलाएं

कई बार पार्टी में ड्रेस की मैचिंग की नेल पॉलिश इसलिए नहीं लगा पाती हैं क्योंकि वह गाड़ी हो चुकी होती है तो ऐसे में आप प्योर एसीटोन की एक बूँद नेल पॉलिश में मिलाएं और हिला लें. इससे तुरंत ही आपकी नेल पॉलिश लगाने लगायक हो जाती है. लेकिन ध्यान रखें कि एसीटोन की बूँदें ज़्यादा न मिलाएं, वरना नेल पॉलिश जल्द ही खराब हो जाती है

बरतें थोड़ी-सी सावधानी

अगर आप चाहते हैं कि आपकी नेल पॉलिश कभी भी गाढ़ी ना हो तो आपको कुछ सावधानियां बरतनी होगीं. यानी की जब भी नेल पॉलिश को यूज़ करों तो बाद में इसके ढक्कन को टाइट बंद करें. नेल पॉलिश की बोतल को बहुत ही देर तक खुला न रखें, क्योंकि अक्सर हवा से नेल पॉलिश ड्राई और गाढ़ी हो जाती है. जहां तक नेल पॉलिश को फ्रिज आदि में रखे. ऐसी जगह पर नेल पॉलिश ना रखें जहां टेम्प्रेचर घटता-बढ़ता रहता है. नेल पॉलिश की बोतल को सीधे रखें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments