teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionइन खास तरीकों से करें चेहरे पर चीनी का इस्तेमाल, दमक उठेगा...

इन खास तरीकों से करें चेहरे पर चीनी का इस्तेमाल, दमक उठेगा फेस

 दमकती हुई और खूबसूरत त्वचा हर कोई चाहता है. लेकिन अच्छी स्किन को पाने के लिए बहुत सारी चीजें को समय समय पर ब़ॉडी पर अप्लाई करना पड़ता है. कई बार ऐसा होता है कि वक्त के पहले ही स्किन की रौनक खोने लगती है, ऐसे में कुछ घर पर बनी चीजों से आप अपना खोया हुआ नूर वापस पा सकती हैं, ऐसे में चीनी त्वचा के लिए खास जरूरी है.

जी हां हो सकता है कि आपने पहले कभी भी त्वचा पर चीनी (Sugar on skin) का इस्तेमाल ना किया हो, लेकिन सच ये है कि ये स्किन के लिए काफी लाभदायक होती है.स्पेशली उस वक्त जब आपकी त्वचा पर मुंहासों के दाग-धब्बे होते हैं. चीनी का वैसे तो ज्यादा सेवन सेहत के लिए ठीक नहीं होता है.

ऐसे में बता दें कि चीनी चेहरे पर लगाने से त्वचा को कई फायदे होते हैं. आइए जानते हैं त्वचा के लिए चीनी (Sugar Benefits for Healthy Skin) किस तरह से होती है फायदेमंद और कैसे करें इसका चेहरे पर इस्तेमाल…..

4 तरीकों से करें चेहरे पर चीनी का इस्तेमाल (How to Use sugar on face )

– एक स्पून चीनी और दही को लें और दोनों एक साथ मिलाकर आप पेस्ट बनाएं.इस पोस्ट को अपने फेस पर लगाकर करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें. लेकिन इस दौरान ध्यान रहे कि बड़े साइज वाली चीनी का ही प्रयोग किया जाए. इस पोस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद धीरे धीरे फेस की मसाज भी करते जाएं. ऐसा करने से बंद पोर्स में छिपी गंदगी निकल जाएगी. आपके फेस की त्वचा पर चमक और ग्लो आएगी. 15 मिनट हो जाने पर चेहरे को पानी से साफ कर लें.

-नीबू हमेशा से ही स्किन के लिए उपयोगी बताया जाता है. ऐसे में नीबू का रस भी चीनी में मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं.नींबू और चीनी का मिश्रण भी फेस की गंदगी को साफ करता है.आप एक चम्मच दही में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को हल्के हाथों से चेहरे पर अप्लाई करें और आराम से मसाज करें. करीब 10 मिनट इसको अप्लाई करने के बाद फेस को साफ पानी से धो दें.

– शुगर स्क्रब से चेहरे पर मसाज करने से त्वचा पर जमी डेड स्किन सेल्स हट जाती है. शुगर स्क्रब स्किन के लिए बहुत उपयोगी होता है.चीनी में नींबू का रस और ऑलिव ऑयल आधा चम्मच डालें और मिक्स करें और करीब 5 मिनट बाद इसको साफ कर लें.

– अक्सर लोग चेहरे के दाग धब्बों से परेशान होते हैं, तो ऐसे में मोटे दाने वाली चीनी 1 चम्मच लें और फिर थोड़ी मात्रा में बादाम का तेल, शहद, कॉफी मिलाकर पेस्ट तैयार करें, इसको निशान पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इससे दाग धब्बे गायब होंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments