teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeFashionइस ​चीज के छिलके से बना लें Face Pack, मिनटों में चेहरे...

इस ​चीज के छिलके से बना लें Face Pack, मिनटों में चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

अगर आप भी संतरे के छिलके को ​बेकार समझकर फेंक देते हैं, तो इसे फेकें नहीं. संतरे के छिलके में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं और ये आपकी कई स्किन प्रॉब्लम्स का सबसे कारगर इलाज हो सकता है. संतरे के छिलके से तैयार फेस मास्क आपके चेहरे पर गजब का ग्लो लेकर आएगा. इसका इस्तेमाल आप फेस क्लींजर के तौर पर भी कर सकते हैं.

संतरे के छिलके का पाउडर और नींबू 

स्किन से टैनिंग हटाने और ग्लो के लिए ये फेस पैक सबसे परफेक्ट है. 2 बड़े चम्‍मच संतरे के छिलके के पाउडर में नींबू का रस और 1 चम्‍मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. इसे 30 मिनट तक लगाकर रखें और इसके बाद चेहरा सादे पानी से धो लें.

संतरे का छिलका और शहद

ये फेस क्लींजर की तरह काम करता है. इसे तैयार करने के लिए एक चम्‍मच संतरे के छिलके के पाउडर में शहद और थोड़ी सी हल्दी मिलाएं. इसे चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक लगाकर रखें और इसके बाद चेहरे को गुलाब जल या किसी हल्के फेस क्लींजर से धो लें.

संतरे का छिलका और गुलाब जल 

ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स को दूर करने का ये सबसे कारगर तरीका है. 1 चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर में एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं. इस पेस्ट को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और सूख जाने के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.)

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments