teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelइस दिसंबर में ठंड से बचने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें, जानें...

इस दिसंबर में ठंड से बचने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें, जानें उनके बारे में

इस समय पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ये धीरे-धीरे और भी बढ़ती जा रही है और ऐसे में अगर आप नहीं चाहते कि आपको सर्दी लगे तो इन जगहों को एक बार आपको विजिट करना चाहिए. इन जगहों को आप इस सर्दी के मौसम में एक्सप्लोर कर सकते हैं.

ठंड से बचाव

सर्दियों के महीनों में भारत के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां ठंड नहीं पड़ती? केरल और गोवा जैसी जगहें सर्दियों के महीनों के दौरान टूरिस्ट्स के लिए स्वर्ग हैं.

नवंबर से, ये डेस्टिनेशन सुंदर हो जाते हैं, और कोई भी हकीकत में इसकी सुंदरता की सराहना कर सकता है.

मुंबई

महाराष्ट्र का स्टार अट्रैक्शन, मुंबई इस दिसंबर के महीने में आपको गर्म रखेगा. बेहतरीन अजूबों से भरा कितना बड़ा शहर है मुंबई. यहां मुंबई में समुद्र हमेशा आपको मंत्रमुग्ध करने के लिए होता है, वहीं शहर के कई देखने लायक जगहें हैं, जो आपको दिन भर बिजी रखेंगे.

मुंबई महाराष्ट्रीयन डिशेज से आपका इंट्रो भी हो सकता है, और आपके पसंदीदा फिल्म स्टार से टकराने की बहुत ज्यादा संभावना है.

अलपुझा

केरल के सबसे रोमांचक यात्रा स्थलों में से एक, अलाप्पुझा सर्दियों के महीनों के दौरान एक शानदार डेस्टिनेशन है. ये एक बहुत ही सुखद समय है, और उत्तर भारत के विपरीत, यहां ठंड नहीं होती है.

ये हनीमून मनाने वालों का पसंदीदा समय है, और क्यों नहीं, सर्दियों के महीनों के दौरान बैकवॉटर का अनुभव एकदम अलग और बेहतरीन होता है.

गोवा

गोवा को किसी परिचय की जरूरत नहीं है, और हमें आपको ये बताने की जरूरत नहीं है कि गोवा में सर्दियों के महीने बिताने का क्या मतलब है. इसकी सिर्फ साल के आखिर की पार्टियां, शानदार वाइब और बेहतरीन समुद्री बीचेज के अनुभव.

गोवा सर्दियों के दौरान एक शानदार मौसम कैरी करता है, और ये इस समय के दौरान घूमने के लिए एक बहुत ही फेमस जगह है. अपने होटल का रिजर्वेशन पहले ही कर लें क्योंकि ये बहुत बिजी हो जाता है.

पुदुचेरी

एक फ्रांसीसी क्वार्टर के क्रेडिट के साथ, पुडुचेरी उतना ही आकर्षक है जितना कि सर्दियों के महीनों के दौरान मिलता है.

यहां क्रिसमस और नए साल का अनुभव करें, और दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं. मॉडरेट क्लाइमेट आपके सभी अनुभवों को बेहतर बनाती है, और शहर को वॉटर Sports डेस्टिनेशन के रूप में भी जाना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments