teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesइस सर्द मौसम में उठाएं चिकन सूप का लुत्फ, जानिए इसे बनाने...

इस सर्द मौसम में उठाएं चिकन सूप का लुत्फ, जानिए इसे बनाने की विधि

अगर आप एक ऑथेंटिक चिकन सूप रेसिपी की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर हैं. ये एक आसानी से बनने वाली चिकन सूप रेसिपी है जिसे बनने में तकरीबन एक घंटे का समय लगता है और ये बहुत ही स्वादिष्ट होती है. ये सूप नुस्खा सर्दी और खांसी से लड़ने के लिए सबसे अच्छे उपचारों में से एक के रूप में जाना जाता है, और आपके शरीर में गर्मी पैदा करके पर्याप्त गर्मी प्रदान करता है. साथ ही, ये एक बेसिक कॉन्टिनेंटल सूप है जो आप दुनिया के किसी भी हिस्से में पा सकते हैं. चिकन सूप बनाने का ये एक अविश्वसनीय तरीका है जिसे आप अपने घर में आराम से आसानी से बना सकते हैं.

आपको केवल प्याज, गाजर, अजवाइन, मक्खन और चिकन स्टॉक के साथ कटा हुआ चिकन चाहिए. आप एक ऑथेंटिक सूप के लिए तैयार सूप के ऊपर मक्खन का एक क्यूब भी डाल सकते हैं. आप इसे अपने दोस्तों और परिवार के लिए घर पर बना सकते हैं, और हमें यकीन है कि वो इसे पसंद करेंगे. इस सूप में स्वादिष्ट स्वाद जोड़ने के लिए, इसे टोस्टेड गार्लिक ब्रेड के साथ मिलाएं और अपनी दावत का आनंद लें. इस सूप रेसिपी को गेम नाइट्स, किटी पार्टीज और बुफे जैसे अलग-अलग अवसरों पर परोसा जा सकता है. आप इसमें काली मिर्च पाउडर भी छिड़क सकते हैं ताकि इसे और भी ज्यादा जिंग मिल सके.

चिकन सूप की सामग्री

6 सर्विंग्स

500 ग्राम कटा हुआ चिकन
1 लीटर चिकन स्टॉक
2 बड़े प्याज
2 बड़े चम्मच मैदा
1 बड़ा चम्मच अजमोद
50 ग्राम मक्खन
3 स्टिक अजवाइन
1 1/2 गाजर
आवश्यकता अनुसार काली मिर्च
आवश्यकता अनुसार नमक

चिकन सूप बनाने की विधि

स्टेप 1- सब्जियों को काट लें

चिकन सूप की इस स्वादिष्ट रेसिपी को तैयार करने के लिए, प्याज को छीलकर एक बाउल में बारीक काट लें. इसके बाद, सेलेरी स्टिक्स को धो लें और उन्हें भी एक छोटे बाउल में बारीक काट लें.

अब गाजर लें, छीलें और दूसरे बाउल में बारीक काट लें. बाद में, एक बड़े पैन को मीडियम आंच पर रखें और उसमें थोड़ा पानी के साथ कटा हुआ चिकन डालें. इसे 10-15 मिनट तक पकने दें.

स्टेप 2- प्याज को मक्खन में भूनें

फिर, धीमी-मीडियम आंच पर एक बड़ा सॉस पैन रखें और उसमें मक्खन डालें. जब ये पिघल जाए तो इसमें बारीक कटी प्याज डालें. प्याज के गुलाबी होने तक भूनें, और फिर कटी हुई अजवाइन और गाजर डालें जब तक कि वो नर्म न होने लगें.

स्टेप 3- चिकन स्टॉक डालें और 10-15 मिनट तक पकाएं

अब इसमें मैदा डालें और सब्जियों के साथ अच्छी तरह मिला लें. 2 मिनट तक पकाएं और फिर सॉस पैन में चिकन स्टॉक डालें, और मिक्सचर को लगातार चलाते हुए उबाल लें.

अपने स्वादानुसार नमक और काली मिर्च पाउडर छिड़कें और फिर अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद, आंच को धीमी कर दें जब तक कि मिक्सचर पक न जाए. सूप को तकरीबन 10-15 मिनट तक उबलने दें, जब तक कि सब्जियां नर्म न हो जाएं.

स्टेप 4- उबले हुए चिकन को सूप में डालें और गर्मा-गर्म परोसें

सब्जियों के नर्म होने के बाद, पका हुआ (उबला हुआ) चिकन सॉस पैन में डालें और गर्म होने तक पकाएं. नमक और काली मिर्च पाउडर का आखिरी टच डालें और कटे हुए अजमोद के साथ गार्निश करें. अब इसे गर्मा-गर्म परोसें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments